scriptCM Yogi bulldozer against Akhilesh illegal occupation in Etawah | अखिलेश यादव के इटावा मे अवैध कब्जा पर सीएम Yogi का बुलडोज़र शुरू.. | Patrika News

अखिलेश यादव के इटावा मे अवैध कब्जा पर सीएम Yogi का बुलडोज़र शुरू..

समाजवादी पार्टी के प्रमुख ओर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृहजिले इटावा मे सरकारी जमीनों के अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ सीएम योगी का बुल्डोजर अभियान चलाया जायेगा।

इटावा

Updated: April 23, 2022 04:20:11 pm

इटावा के लोकनिर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता संजय गौतम बताते है कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के क्रम मे यह सर्वेक्षण अभियान शुरू किया गया है,जिसमे बहुत ही जल्दी सर्वेक्षण रिर्पोट एक जुट करके राज्य मुख्यालय भेजने के निर्देश दिये गये है । इसी मदनेजर सर्वे की प्रकिया पूरी कराई जा रही है । सर्वेक्षण रिर्पोट के बाद जो भी निर्देश प्रदत्त होगे उनका भी पालन नियमानुसार किया जायेगा । बुल्डोजर अभियान को अमलीजामा पहनाने के लिए आज से लोक निर्माण विभाग ने अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ सर्वे अभियान शुरु कर दिया ।
Yogi Adityanath on Buldozar
Yogi Adityanath on Buldozar
Point Zero से शुरू होगा अभियान
इटावा मे जो सर्वे शुरू किया गया है वह 0 प्वांइट से 4 किलोमीटर तक किया जा रहा है । 0 प्वांइट यानि कोतवाली थाना क्षेत्र मे नौरंगाबाद पुलिस चौकी से शुरू होकर कचहरी रोड होते हुए एसएसपी चौराहे डीएम चौराहे आईटीआई और 28 वी वाहिनी पीएसी बटालियन तक 4 किलोमीटर की दूरी मे आने वाले व्यवसायिक केंद्र,रेजीडंेसल एरिया आदि का खाका सर्वे टीम करने मे जुटी हुई है । अभी यह बात साफ नही हो सकी है कि अवैध कब्जे की जद मे कितने व्यवसायिक केंद्र,रेजीडंेसल एरिया आ रहे है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इनकी संख्या कईयो सैकडा मे हो सकती है जो अवैधकब्जे की श्र्रेणी मे सुमार होगे ।
फिलहाल यह सर्वे अभियान इटावा मैनपुरी हाइवे पर किया जा रहा है। सर्वे करने के लिए लोक निर्माण विभाग की 4 टीमो को लगाया गया है जो बहुत ही गहनता के साथ डाटा एकजुट करने में जुटी है।
राज्य सरकार के निर्देश के क्रम में अवैधकब्जे धारियों का डाटा इकट्ठा करने में लोक निर्माण विभाग जुटा हुआ है ।
सर्वे अभियान में जुटे अधिकारियो का दावा है कि सर्वे रिपोर्ट लखनऊ जाने के बाद जैसे ही निर्देश मिलेगा वैसे ही अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ बुल्डोजर अभियान शुरू कर दिया जायेगा । दावा इस बात का भी किया जा रहा है कि इस अभियान मे किसी भी प्रकार की कोई सिफारिश कतई मान्य नही होगी क्यो कि यह अभियान पूरी तरह से ठोक बजा कर मजबूती के साथ शुरू किया जायेगा । इस अभियान की मई और जून माह मे चलाये जाने की उम्मीद बनती हुई दिख रही है ।
इटावा मैनपुरी हाईवे पर सर्वे होता देख कई लोग सर्वे टीम के पास आ पहुंचे और उनसे मदद की गुहार लगाने लगे । मदद की गुहार लगाने वाले कईयो प्रमुख नामचीन लोग माने जा रहे है । जो लंबे अर्से से लोकनिर्माण विभाग की जमीन पर अपने अपने मकान या फिर चाहरदीवारी बनाये हुए दिख रहे है ।
सर्वे में बिंदुवार हर चीज को बारीकी से शामिल किया जा रहा

सर्वे करने वाली टीम के सुपरवाइजर गंभीर सिंह यादव ऐसा बताते है कि शासन के निर्देश पर यह सर्वे कराया जा रहा है और सर्वे में एक एक चीज को बिंदुवार बारीकी से शामिल किया जा रहा है । सर्वे पूरा होते ही यह रिर्पोट जल्दी से जल्दी राज्य मुख्यालय भेज दी जाएगी । वहां से जैसे ही अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए जाएंगे त्वरित ढंग से बुल्डोजर अभियान शुरू कर दिया जाएगा ।
लोक निर्माण विभाग के सूत्र ऐसा बताते हैं कि साल 2012 में जब उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की अगुवाई में सरकार स्थापित हुई थी उस समय इटावा मैनपुरी हाईवे के चौड़ीकरण का काम किया गया था लेकिन राजनीतिक प्रभाव के चलते लोक निर्माण विभाग की जमीन पर कब्जेदारों से जमीन मुक्त नही कराई गई थी जिसके बाद उन्होंने भवन आदि का निर्माण कर लिया लेकिन अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी की सरकार स्थापित हो गई है जिसके बाद हर और अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाया जा रहा है।
इटावा में कराए जा रहे इस सर्वेक्षण अभियान के पीछे भी यही बड़ी वजह बताई जा रही है कि सर्वेक्षण केवल इसलिए कराया जा रहा है कि अवैध कब्जेधारियों से लोक निर्माण विभाग की जमीन को कब्जा मुक्त कराया जा सके।

बताते चले कि इटावा सदर से भारतीय जनता पार्टी की एमएलए श्रीमती सरिता भदौरिया ने अपनी जीत के बाद ही इस बात का दावा किया था कि इटावा मे भी अवैध कब्जेधरियो के खिलाफ अभियान चलाये जाने की व्यापक जरूरत है । हो ना हो फिलहाल जो सर्वे कराया जा रहा है वो कही ना कही इटावा सदर की एमएलए श्रीमती सरिता भदौरिया की पहल पर उत्तर प्रदेश सरकार ने शुरू कराया हो ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

प्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्ड31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारWest Bengal SSC Mega scam क्या ममता बनर्जी तक पहुंचेगी शिक्षक भर्ती घोटाले की जांचआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.