scriptबीहड़ में 24 साल से फरार डाकू गिरफ्तार, सरकार ने रखा था 50 हज़ार का इनाम | dakoo arrested by UP police in after 24 years rugged government reward | Patrika News

बीहड़ में 24 साल से फरार डाकू गिरफ्तार, सरकार ने रखा था 50 हज़ार का इनाम

locationइटावाPublished: Jun 26, 2022 07:02:37 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अयाना पुलिस ने 24 सालो से फरार चल रहे. 50 हजार रूपए के इनामी डाकू को गिरफ्तार करने का दावा किया है। गिरफ्तार डाकू लालाराम गिरोह को मुख्य सदस्य था जो कि भेष बदलकर साधु बन कर जिंदगी जी रहा था।
 

File Photo of Etawah Dakoo Arrested by UP Police

File Photo of Etawah Dakoo Arrested by UP Police

औरैया पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर औरैया व अयाना पुलिस ने लालाराम गिरोह के मुख्य सदस्य,24 वर्षो से फरार 50 हजार रूपए के घोषित ईनामियां मोस्टवांटेड छेदा सिंह उर्फ छिद्दा निवासी भासौन को उसके घर से गिरफ्तार किया है। इस डाकू पर साल 2015 में 50000 का इनाम घोषित किया गया था। गिरफ्तार डाकू के पास से बृजमोहन दास पुत्र राम बालक दास के नाम से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड तथा राशन कार्ड भी बरामद हुए है।
लालाराम गैंग का सक्रिय सदस्य

गिरफ्तार छेदा सिंह उर्फ छिद्दा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह लालाराम गैंग का सक्रिय सदस्य था। इस गैंग के साथ मिलकर उसने दर्जनों फिरौती हेतु अपहरण तथा लूट की घटनाएं की थीं। उसने वर्ष 1998 में गैंग के साथ मिलकर थाना अयाना क्षेत्र के जसवंतपुर गांव के चार लोगों का अपहरण किया था जिसमें कुछ लोगों को फिरौती लेकर छोड़ा गया था तथा एक अपहर्ता को पुलिस ने मुठभेंड के दौरान छुड़वाया था। इसी मुकदमें में फरार चल रहा था। जिसके बाद धीरे-धीरे जब गैंग समाप्त होने लगा तो पिछले 15-20 सालों से मैं अपना नाम पता बदल कर चित्रकूट में बाबा बनकर रह रहा था।
डाकू का आपराधिक इतिहास
पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार डाकू का आपराधिक इतिहास बताते हुए कहा कि उस पर औरैया, जालौन, भिण्ड व कानपुर देहात जनपदों में वर्ष 1997 से 2000 के बीच 24 मुकदमा दर्ज हैं। फरार इनामी डाकू को पकड़ने वाली टीम को उचित धनराशि प्रदान कर पुरस्कृत किया जाएगा।
यह भी पढे: रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत, अखिलेश यादव, आजमखान को बड़ा झटका

चंबल में एक समय लाला राम और श्री राम के नाम का एक खूंखार डाकू गैंग हुआ करता था । पहले पुलिस ने अपने अभियान के तहत श्री राम को ठिकाने लगाया और उसके बाद साल 2000 में लालाराम को एक मुठभेड़ में तब धराशाई कर दिया जब वह महिला डाकू सीमा परिहार के साथ अपनी जिंदगी वेश बदल कर बिता रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो