महिला प्रधानाध्यापिका बोली-दबंग अध्यापक मेरे साथ करता है अभद्रता, देता है गालियां

महिला प्रधानाध्यापिका बोली-दबंग अध्यापक मेरे साथ करता है अभद्रता, देता है गालियां

| Publish: Dec, 20 2018 08:40:29 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

एबीएस से की शिकायत, कहा-नहीं हुई सुनवाई तो डीएम से करूंगी शिकायत।

 

इटावा. यहां एक प्राइमरी स्कूल की दलित महिला प्रधानाध्यापिका ने अपने ही स्कूल के सहायक अध्यापक पर अभद्रता और उत्पीडऩ करने का आरोप लगाते हुए एबीएस से शिकायत की है।
यूपी की योगी सरकार लाख कानून के राज का दावा करे लेकिन यहां अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। दंबगों की दंबगई अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। खास करके दलितों को सताने के मामले लगातार सामने आते जा रहे है। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के चकरनगर इलाके के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात दलित प्रधानाध्यापिका ने अपने की स्कूल के सहायक अध्यापक से इतनी भयभीत है कि उसको सहायक अध्यापक की दंबगई की शिकायत पुलिस में करने के साथ-साथ विभागीय शिक्षा अधिकारियों से भी करनी पड़ी है।
महिला प्रधानाध्यापिका के साथ सहायक अध्यापक की ओर से लगातार की जा रही अभ्रदता के आरोप की शिकायत खण्ड शिक्षा अधिकारी से की। जिस पर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने जांचकर कार्यवाही का आश्वासन दिया है। महिला प्रधानाध्यापिका का आरोप है कि उनके स्कूल में तैनात सहायक अध्यापक उनके साथ लगातार अभ्रद व्यवहार करता है, जिसके चलते उनका मानसिक दोहन हो रहा है।
विकास खण्ड चकरनगर के प्राथमिक विद्यालय नगला जोर में तैनात दलित प्रधानाध्यापिका सुषमा गौतम ने खण्ड शिक्षा अधिकारी चकरनगर से शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि उनके स्कूल में तैनात सहायक अध्यापक राजीव कुमार उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। उनका कहना है कि बीते कई वर्ष से उनके उत्पीडऩ का शिकार होती आ रही हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पूर्व खण्ड शिक्षा अधिकारी चकरनगर दिग्विजय सिंह को लिखित शिकायत किये जाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई है।
पीडि़त महिला प्रधानाध्यापिका का कहना है कि उसके स्कूल का सहायक अध्यापक उनके साथ आये दिन गाली गलौज करता है यहॉ तक कि स्कूल पर मालिकाना हक़ बताते हुए सरकारी कार्यों में दखलंदाजी भी करता है। शिकायत करते समय महिला ने बताया कि अगर मेरी शिकायत पर सुनवाई नहीं होती है तो वह डीएम इटावा सेल्वा कुमारी जे से शिकायत करेगी। महिला प्रधानाध्यापिका की शिकायत पर खण्ड शिक्षा अधिकारी चकरनगर अवनीश कुमार यादव ने जांच कराकर दोषी पाये जाने पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की बात कही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned