script

डीएम ने नगर पालिका का निरीक्षण कर कामचोर कर्मियों की लगाई लताड़

locationइटावाPublished: Nov 16, 2019 12:13:56 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

डीएम ने नगर पालिका का निरीक्षण कर कामचोर कर्मियों की लगाई लताड़

डीएम ने नगर पालिका का निरीक्षण कर कामचोर कर्मियों की लगाई लताड़

डीएम ने नगर पालिका का निरीक्षण कर कामचोर कर्मियों की लगाई लताड़

इटावा. जिलाधिकारी जितेन्द्र बहादुर सिंह औचक निरीक्षण करने नगर पालिका परिषद पहुंच गए। जिलाधिकारी के अचानक पहुंचने से नगर पालिका परिषद में खलबली मच गई। नगर पालिका में व्याप्त गंदगी को देखकर जिलाधिकारी का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया, उन्होंने पान मसाला इत्यादि खाने वाले कर्मचारियों की जम फटकार लगाई और आगे से पालिका परिसर में पान मसाला खा कर थूकने पर पाबंदी लगाने के निर्देश दे दिए। इसके अलावा पालिका परिसर में जगह जगह लगे कबाड के ढेर को देख कर तुरंत निस्तारण के आदेश दिए।
उन्होंने दस्तावेजों के निरीक्षण के दौरान फाइल और रजिस्टर में बिना सम्बंधित अधिकारी के निर्देश और दस्तखत के अभिलेखों में छेड़छाड़ को लेकर जिलाधिकारी ने पालिका कर्मियों की लताड़ लगाई और रजिस्टरों को कब्जे में लेकर जांच के आदेश दे दिए। जलकर, गृहकर और दुकानों के किराए की कम वसूली को देख कर जिलाधिकारी आपे से बाहर हो गए।

उन्होंने वसूली अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 7 दिन के अंदर वसूली कर ली जाए और जो लोग पालिका के बिलों का भुगतान करने में आनाकानी कर रहे है उनके खिलाफ आर सी जारी की जाए। उन्होंने वसूली के रजिस्टरों के अभिलेखों में छेड़छाड़ को नाराजगी जाहिर की । जिलाधिकारी ने अपने साथ निरीक्षण कर रहे उपजिलाधिकारी सदर सिद्धार्थ को कमेटी बनाकर पालिका के अभिलेखों में छेड़छाड़ की जांच कर सात दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी जे.बी.सिंह ने लक्ष्य के सापेक्ष अत्यधिक कम वसूली करने वाले और कोई वसूली न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए साथ ही लापरवाह संविदा कर्मियों को तुरंत बर्खास्त करने के निर्देश जारी कर दिए।

नगर पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि फुरकान अहमद और अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि नगर पालिका में किसी भी तरह की लापरवाही या अनियमितता बर्दास्त नही की जाएगी। उन्होंने अपने काम से नदारत रहने वाले कर्मचारियों पर विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि उनको वेतन काम करने के लिए दिया जाता है न कि घर बैठने के लिये। उन्होंने लापरवाह कर्मचारियों की लिस्ट बना कर निलंबित करने के निर्देश दिए। रिकॉर्ड रूम में पहुंचे जिलाधिकारी ने कर्मचारी को मोबाइल खेलते देख जमकर लताड लगाई।

ट्रेंडिंग वीडियो