अशोक नगर में अधिकारियों ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

Mahendra Pratap

Publish: Jan, 13 2018 04:19:15 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
अशोक नगर में अधिकारियों ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

अतिक्रमण बचाने के चक्कर में प्रशासन अधिकारियों के साथ बीते दिन अफरा तफरी मच गयी।

इटावा. अतिक्रमण बचाने के चक्कर में प्रशासन अधिकारियों के साथ बीते दिन अफरा तफरी मच गयी। उपजिलाधिकारी सदर सिद्धार्थ व सीओ सिटी के नेतृत्व में नगर पालिका परिषद की टीम द्वारा अशोक नगर बंद रेलवे क्रॉस रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान ट्राली निर्माताों पर दो हजार का जुर्माना भी लगा।

सड़क पर आई कब्जे की शिकायत

उपजिलाधिकारी सगर सिद्धार्थ, सीओ सिटी अंजनी कुमार चतुर्वेदी, नगर पालिका परिषद के राजस्व निरीक्षक प्रदीप कुमार शर्मा और मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक अशोक कुमार की टीम ने सड़क पर कब्जे की शिकायत की। इन्होंने रेलवे क्रॉस के पास कई दुकानों पर टिन का अवैध कब्जा पाया, जिसे बाद में हटवाया गया। इसी दौरान, गुरु¨मदर ¨सह सरदार द्वारा अतिक्रमण में ट्राली निर्माण करते पाया। उनसे 2 हजार का जुर्माना नगर पालिका ने वसूल करके सड़क को अतिक्रमण से खाली करने के निर्देश दिए।

लगा 2000 रुपये का जुर्माना

इसके साथ ही तिराहे पर राजपूत ट्राली का निर्माण कार्य अतिक्रमण में पाया गया। निर्देश के बाद सामान हटाने में देरी करने पर 2000 का जुर्माना वसूल करके चेतावनी दी कि एक घंटे में सड़क खाली न करने पर सामान उठाकर नगर पालिका में जमा करा दिया जाएगा। इसके साथ ही टीम ने पक्का तालाब क्षेत्र के पुरविया टोला रोड पर पानी की टंकी के पास छापा मारा। यहां पर आरा मशीन व लकड़ी अवैध स्थान पर रखी पाई। एसडीएम के निर्देश पर कुछ लकड़ी का स्टाक सील कर दिया गया तथा दो घंटे में आरा मशीन हटाकर लकड़ी हटाने के निर्देश दिए। ऐसा न करने पर सारी लकड़ी जब्त कर लेने की चेतावनी दी गई। प्रभागीय वन निदेशक की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। एसडीएम ने अवैध कब्जा करने वालों से भूमि के साक्ष्य मांगे लेकिन लोग नहीं दिखा सके। इस पर उन्होंने तुरंत कब्जा मुक्त किए जाने के निर्देश दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned