scriptEtawah Farmer commit to suicide under Pressure from bankers | बैंक वालों का दबाव: मजबूर किसान ने पहले पत्नी का गला दबाया, फिर कर ली आत्महत्या | Patrika News

बैंक वालों का दबाव: मजबूर किसान ने पहले पत्नी का गला दबाया, फिर कर ली आत्महत्या

उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के बेहतर व्यवस्था के लिए भले ही दावा कर रही हो। लेकिन ग्राउंड पर सच्चाई उतनी ही कड़वी है। क्योंकि प्रदेश में किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला लगातार जारी है। इटावा में एक किसान ने कर्ज से परेशान हो कर आत्महत्या कर लिया।

इटावा

Updated: December 19, 2021 07:49:08 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में 33 वर्षीय एक किसान ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी (एसएचओ) सुधीर कुमार ने बताया कि किसान रजनीश कुमार दुबे ने शनिवार को जसवंतनगर थाना क्षेत्र के नगला नरिया गांव में अपनी 25 वर्षीय पत्नी कंचन की पहले घर में हत्या कर दी और फिर खुद भी जहरीला पदार्थ खा लिया। वह बैंक का कर्ज चुकाने के लिए संघर्ष कर रहा था। दुबे को सेफई मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
suicide_1_6501081_835x547-m.jpg
शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। एसएचओ ने कहा कि ग्रामीणों के अनुसार, दुबे ने एक बैंक से कर्ज लिया था और उसे चुकाने के लिए अपनी जमीन का एक हिस्सा भी बेच दिया था। मीणों ने पुलिस को बताया कि कर्ज को लेकर किसान काफी तनाव में था।
आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश का इटावा जिला ऐसा जिला है जहां से दो - दो मुख्यमंत्री प्रदेश में बन चुके हैं। लगातार कई बार सियासी बागडोर इटावा के हाथ में होने के बावजूद भी आज तक यहाँ गरीबी और बेरोजगारी चरम पर है। वहीं प्रदेश में एक बार फिर से चुनाव की गर्मी महसूस की जा रही है। लेकिन इस बार इन चुनावों से किसान और उससे जुड़े मुद्दे गायब हैं। खुद प्रदेश में मौजूदा भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी किसानों के लिए लाखों करोड़ रु खर्च करके उनकी आम्दानी दोगूनी करने का दावा कर रहे हैं। लेकिन सच्चाई सबके सामने है। बैंकों के कर्ज में डूबे किसान इसी तरह आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.