scriptकोरोना वायरस के चलते इटावा सफारी पार्क का 4D थियेटर बंद | Etawah Safari Park 4D theater closed due to Coronavirus | Patrika News

कोरोना वायरस के चलते इटावा सफारी पार्क का 4D थियेटर बंद

locationइटावाPublished: Mar 14, 2020 07:52:08 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

इटावा सफारी पार्क में संचालित 4D थिएटर को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से आगामी सूचना तक तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

कोरोना वायरस के चलते इटावा सफारी पार्क का 4D थियेटर बंद

Etawah Safari Park 4D Theater

इटावा. चंबल के बीहड़ों में पर्यटकों के आनंद के लिए स्थापित कराए गए इटावा सफारी पार्क के 4d थियेटर को दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के खौफ के चलते अग्रिम आदेशों तक तत्काल प्रभाव से बंद कर हेल्थ एडवाइजरी जारी कर दी गई है। इटावा सफारी पार्क निदेशक वी.के. सिंह ने बताया कि सफारी परिसर के प्रवेश द्वार पर पर्यटक को आगंतुकों एवं फ्रंटलाइन स्टाफ को सैनिटाइजर का प्रयोग के उपरांत ही प्रवेश दिया जाएगा। टिकट विंडो गेट पर कार्य सुरक्षाकर्मी एवं स्टाफ ड्यूटी अवध में मांस का प्रयोग करेंगे परिसर में अनावश्यक भीड़ कदापि एकत्रित न होने पाए। इस बात का भी ध्यान रखने के निर्देश सफारी कर्मियों और अधिकारियों को दे दिए गए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लायन ब्रीडिंग सेंटर पर डॉक्टर की परवाह प्रबंधन द्वारा नामित करने के अतिरिक्त किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरीके से वर्जित कर दिया गया है। एंटीलॉप, डियर, बियर ,लेपर्ड, एनिमल हाउस में कार्य ड्यूटी कर्मी अवधि में मास्क का प्रयोग करेंगे। एंटी लॉप, डियर, बियर, लेपर्ड, एनिमल हाउस, किचेन, ब्रीडिंग सेंटर में कार्यरत कर्मी बार-बार अल्कोहल आधारित हैंड वॉश या एंटीसेप्टिक साबुन वा पानी से बचने अपने हाथ धोएंगे।
चीते और खांसते समय अपना मुंह व नाक टिशू रुमाल से ढक कर रखेंगे परियों के तुरंत बाद टिशू को तत्काल डिब्बे में रखेंगे जो उसी दिन इंसीनरेटर में डालकर नष्ट किया जाए।

इको पर्यटन सेंटर पर सरकार नियमित सफाई के लिए निर्धारित दवाइयों का प्रयोग दिन में तीन बार किया जाए । किसी भी कर्मी के बुखार खांसी या सांस लेने में कठिनाई की शिकायत होने पर तत्काल प्रबंधन को अवगत कराते हुए डॉक्टर से संपर्क कर इलाज सुनिश्चित कराएं। कोरोना वायरस के चलते 18 मार्च को इटावा सफारी पार्क परिसर में सफारी मित्रों के प्रशिक्षण को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें – कोरोना वायरस की महामारी के चलते यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, बच्चों व शिक्षकों के खिले चेहरे

24 नवंबर को इटावा सफारी पार्क की हुई थी ओपनिंग

इटावा सफारी पार्क में संचालित 4D थिएटर को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से आगामी सूचना तक तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। बताते चलें पिछले साल 24 नवंबर को इटावा सफारी पार्क की ओपनिंग की गई है। इटावा सफारी पार्क की ओपनिंग के बाद प्रतिदिन करीब 1000 के आसपास पर्यटक दूरदराज से यहां पर वन्यजीवों को देखने के लिए आते हैं लेकिन दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सफारी प्रशासन ने कई प्रकार की एहतियात बरती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो