scriptIndian Railways : इटावा में भीषण गर्मी में दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर संचालित ट्रेनों में 31 मई तक ‘नो इंट्री’ | Etawah scorching heat Delhi Howrah rail route trains no entry 31 May | Patrika News

Indian Railways : इटावा में भीषण गर्मी में दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर संचालित ट्रेनों में 31 मई तक ‘नो इंट्री’

locationइटावाPublished: May 08, 2022 11:47:12 am

Indian Railways : इटावा में दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर संचालित यात्री रेलगाड़ियों में भीषण गर्मी में 31 मई तक नो इंट्री जैसे हालात बन गए है। 31 मई तक किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन की तो कोई संभावना है ही नहीं, तत्काल आरक्षण भी खत्म हो गए है।

Indian Railways

Indian Railways

इटावा में दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर संचालित यात्री रेलगाड़ियों में भीषण गर्मी में 31 मई तक नो इंट्री जैसे हालात बन गए है। 31 मई तक किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन की तो कोई संभावना है ही नहीं, तत्काल आरक्षण भी खत्म हो गए है। इटावा रेलवे जंक्शन के रेलवे आरक्षण पर्यवेक्षक एम.लाल ने बताते है कि सामान्य आरक्षण तो पूरी तरह से फुल हो ही चुका हैं। तत्काल में भी कोई सीटें नहीं मिल पा रही हैं। इटावा से दिल्ली और कानपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों में 31 मई तक आरक्षित सीटें खाली नहीं हैं। ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी है तो कुछ में नोइंट्री की स्थिति है। जिनको ज्यादा जरूरी है वह बसों में सीटें बुक करा रहे हैं।
गोमती एक्सप्रेस में सर्वाधिक मारामारी

दिल्ली की ओर जाने वाली पूर्वा में 53, वैशाली में 102, कैफियत में 41, कालका एक्सप्रेस में 147, जोधपुर-हावड़ा में 42, मुरी जनरल में 77 व स्लीपर में 130 वेटिंग चल रही है। गोमती एक्सप्रेस में नो रूम की स्थिति है। इसी तरह कानपुर की ओर जाने वाली पूर्वा और कैफियत और जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में नो रूम की स्थित है। वैशाली में 500 और कालका में 150 वेटिंग है। इटावा से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में सर्वाधिक मारामारी गोमती एक्सप्रेस में है। इससे रोजाना लगभग 300 यात्री इस ट्रेन में सफर करते हैं। ट्रेन का स्टॉपेज जंक्शन पर दो मिनट का ही है। इटावा के चौगुर्जी निवासी आशुतोष दीक्षित एडवोकेट ने रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से ट्रेन का स्टापेज पांच मिनट कराने की मांग की है।
यह भी पढ़ें

Indian Railway : रेलवे की सुविधा बहाल, अब 28 स्पेशल ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर करेंगे यात्री, जानें

चार जनरथ बसें : रोडवेज

इटावा से दिल्ली और लखनऊ के लिए चार जनरथ बसें हैं। दो सुबह लखनऊ तो दो दिल्ली जाती हैं। इन बसों में ऑनलाइन सीट बुक कराने की व्यवस्था भी है। क्षेत्रीय प्रबंधक बी.पी.अग्रवाल ने बताया कि इटावा से रोडवेज की बसों में प्रतिदिन नौ हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं। बसें हरिद्वार, बरेली, गोरखपुर, बनारस, लखनऊ, ग्वालियर भी जाती हैं। आगरा, कानपुर, फर्रुखाबाद और दिल्ली के पर्याप्त बसें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो