सवा महीने तक आंनद देने वाली इटावा नुमाइश का हुआ जोशो-खरोश से शुभारंभ

बैंडबाजो की धुन के साथ ही नुमाइश शुभारंभ की प्रकिया अपनाई गई...

इटावा. भीषण गर्मी में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के लोगों के मनोरंजन के लिए ग्रीष्मकालीन नुमाइश का आज देर शाम मुख्य विकास अधिकारी पी.के. श्रीवास्तव ने हर्ष के माहौल मे शुभारंभ कर दिया। वैसे सरकारी स्तर पर जारी किये गये कार्डो मे इस कार्यक्रम का शुभांरभ जिलाधिकारी श्रीमती सेल्वा कुमारी जे को करना था लेकिन ऐन मौके पर उन्होने शुभांरभ करने की जिम्मेदारी मुख्य विकास अधिकारी को सौंप दी।

 

बैंडबाजे से हुई शुरुआत

बैंडबाजो की धुन के साथ ही शुभारंभ की प्रकिया अपनाई गई। नुमाइश के तीन चौक में दुकानें और झूले पूरी तरह से लगाई जा चुकी हैं। शाम के समय इस नुमाइश के संचालन के कारण बिजली की आकर्षक सजावट भी व्यवस्था कर ली गई है। करीब 13 साल से इटावा के नुमाइश मैदान मे लगाई जा रही ग्रीष्मकालीन नुमाइश का इस दफा 30 जून तक बच्चे व सभी आयु वर्ग के लोग आनन्द ले सकेंगे।

 

लगाई गई प्रदर्शनी

इटावा शहर में मनोरंजन के साधन उपलब्ध न होने के कारण गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे और लोग बाहर जाने को मजबूर होते हैं। ऐसे में पिछले कुछ सालों में प्रशासनिक सहयोग के बल पर नुमाइश में ग्रीष्मकालीन प्रदर्शनी का आयोजन किया जाने लगा। स्वस्थ्य मनोरंजन के साथ ही शाम के समय लोगों को खाने पीने व घूमने का एक अच्छा साधन इस नुमाइश के जरिए लोगों को मिलता है। एक माह से अधिक समय तक चलने वाली इस नुमाइश में जहां सबसे अधिक आनन्द बच्चों को आता है। वहीं महिलाओं व युवाओं के लिए भी यहां खाने पीने और खरीददारी का उचित मौका मिलेगा है। इन दिनों नुमाइश के इन्द्रा चौक, माधव स्तम्भ चौक व सोफ्टी बाजार क्षेत्र में दुकाने लगा ली गई। नुमाइश ठेकेदार टीपू यादव का कहना है कि इस वर्ष भी जहां आकर्षक झूले बच्चों को लुभाएगे। वहीं बच्चों के लिए आर्टीफिशियल तालाब में वोटिंग का मौका मिलेगा।

 

देखने को मिलेगी सजावट

उन्होंने बताया कि जैनिथ इलैक्ट्रोनिक अलीगढ़ की ओर साज-सज्जा का काम किया गया है। जिससे शाम के समय यहां आने वाले लोगों को बिजली की आकर्षक सजावट देखने का मौका मिलेगी। इस मौके पर इटावा के उपजिलाधिकारी सिदार्थ, इटावा के सदर सीओ डा. अजंनी कुमार चतुर्वेदी, एडीएम जितेंद्र कुशवाहा, सैफई एसएसडी जसकरन सिंह कुशवाहा, जसवंतनगर एसडीएम सुभाष चंद्र मिश्रा समेत नुमाइश कमेटी सभी सदस्य मौजूद थे।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned