scriptEtawah: Fake mark sheet for job तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक आगरा का | Fake mark sheet for job: Police arrest three youths in Etawah | Patrika News

Etawah: Fake mark sheet for job तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक आगरा का

locationइटावाPublished: Mar 23, 2023 04:45:47 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

Fake mark sheet for job प्रमाण पत्रों के सत्यापन के दौरान अंकपत्र के फर्जी होने का खुलासा हुआ। जाने पूरा मामला।

Etawah: Fake mark sheet for job तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक आगरा का

Etawah: Fake mark sheet for job तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक आगरा का

उत्तर प्रदेश के इटावा में डाक सेवक बनने के लिए तीन युवकों ने फर्जी अंकपत्र लगा दिया। भारतीय डाक विभाग नई दिल्ली ने डाक सेवक पद के लिए रिक्तियां निकाली गई थी। ऑनलाइन आवेदन के सत्यापन के दौरान फर्जी अंक पत्रों का मामला सामने आया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सदर कोतवाली पुलिस ने डाक सेवक में फर्जी अंकपत्र लगाने वाले तीन अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुखबिर की सूचना पर सक्रिय हुई सदर कोतवाली पुलिस ने शास्त्री चौराहे के पास से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में इकराम खान निवासी भलोखरा थाना फतेहाबाद आगरा, गौरव निवासी मुरादनगर थाना बिल्हौर कानपुर, और अंकित निवासी पडकौली पूरा कुनैरा थाना बसौनी आगरा शामिल है।

मेरिट में आने के लिए बनवाए फर्जी अंकपत्र

पकड़े गए अभ्यर्थियों के पास से फर्जी अंकपत्र भी बरामद हुआ है। युवकों ने बताया कि मेरिट में आने के लिए उन्होंने अंकपत्र में नंबर बनवाए थे। जांच में यह बात निकलकर सामने आई थी। आईसीएसई बोर्ड के ‘कक्षा 10’ के अंकपत्र दिल्ली में बनवाए गए थे।

यह भी पढ़ें

Farukhabad cold storage: 32 कोल्ड स्टोरेज में आलू रखने की जगह खाली

 

भारतीय डाक विभाग नई दिल्ली ने निकाली थी जगह

आपको बता दे भारतीय डाक विभाग नई दिल्ली की तरफ से शाखा डाकपाल और सहायक शाखा डाकपाल पदों के लिए रिक्तियां की जगह निकाली गई थी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 फरवरी 2023 से थी। फार्म ऑनलाइन भरे जाने थे। प्रधान डाकघर को प्रमाण पत्रों के सत्यापन की जिम्मेदारी दी गई थी। एसएसपी ने बताया कि आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो