scriptइटावा में बैंक कर्ज ना चुका पाने में नाकाम किसान ने फांसी लगा कर दी जान | farmer commits suicide in etawah | Patrika News

इटावा में बैंक कर्ज ना चुका पाने में नाकाम किसान ने फांसी लगा कर दी जान

locationइटावाPublished: Dec 15, 2018 05:15:32 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

इटावा में बैंक कर्ज ना चुका पाने में नाकाम किसान ने फांसी लगा कर दी जान

suicide

इटावा में बैंक कर्ज ना चुका पाने में नाकाम किसान ने फांसी लगा कर दी जान

इटावा. जिले के चौबिया थाना क्षेत्र ग्राम अडूपुरा में बैंक का कर्ज न चुका पाने पर परेशान एक किसान ने फांसी लगा कर जान दे दी । पुलिस सूत्रों ने बताया कि किसान के आत्महत्या कर लेने की खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा । किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया । उन्होंने बताया कि गांव अडूपूरा का रहने वाले किसान सत्येंद्र कुमार ने खेतीबाड़ी के लिए दो वर्ष पहले बैंक से लोन लिया था। जिसके बाद उसे फसल में नुकसान हो गया था ।
जिसके चलते वह आये दिन परेशान रहता था और पत्नी के साथ भी झगड़े होते थे। देर रात को भी जब वह घर पर था तो इसी बात के लिए उसका पत्नी से झगड़ा हुआ और जब सभी लोग खाना खा कर सो गए तभी किसान सतेंद्र ने घर के कमरे में जाकर फांसी लगा ली । देर रात जब पत्नी कमरे में पहुंची तो पति का शव फंदे से लटका देख उसकी चीख निकल गई । रोने बिलखने की आवाज़ सुनकर अन्य परिजन भी मौके पर आ गए। जिसके बाद इसकी सूचना थाना पुलिस को दी गयी।

घटना की जानकारी पर चौबिया थानाध्यक्ष सतीश चंद्र यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया । मृतक किसान के चचेरे भाई वीरेंद्र सिंह ने बताया की सत्येंद्र कुमार उनके चाचा का इकलौता लड़का था। करीब 2 साल पहले उसने एसबीआई बैंक राम नगर इटावा थाना फ्रेंड्स कालोनी से खेती के लिए करीब दो लाख कर्जा लिया था।
जिसे वह बैंक को लौटा नहीं सका था जिससे बैंक वाले उसके घर आ रहे थे । उसने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक न होने की बजाय से वह परेशान रहता था। सत्येंद्र कुमार के दो लड़के और दो लड़कियां व बूढ़ी मां भी मौजूद है।

ट्रेंडिंग वीडियो