कर्ज मे डूबे किसान ने बेटी की शादी से पहले ही किया यह....., 1 जुलाई को होना था बेटी का विवाह

अपनी बेटी की शादी से पहले ही कर्ज में डूबे 45 वर्षीय एक किसान ने फांसी लगाकर जान दे दी।

By: Mahendra Pratap

Published: 24 May 2018, 04:49 PM IST

इटावा. जिले के बसरेहर थाना क्षेत्र के गांव खडकौली मे कर्ज में डूबे 45 वर्षीय एक किसान ने फांसी लगाकर जान दे दी है। किसान के आत्महत्या की घटना से गांव मे शोक का माहौल बना हुआ है। इटावा सदर की भाजपा एमएलए श्रीमती सरिता भदौरिया भी शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने के लिए पहुंची।

फांसी लगाकर खुदकुशी

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया है कि खडकौली गांव मे किसान शैलेंद्र कुमार 45 पुत्र नेत्रपाल सिंह चौहान ने आम के पेड़ पर रस्सी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। किसान शैलेंद्र कुमार के आत्महत्या करने को लेकर कई तरह की बाते कही जा रही है। जिनकी स्थानीय थाना पुलिस स्तर पर पड़ताल करने में पुलिस टीम लगी हुई है।

आत्महत्या करने जैसा कठोर कदम उठा लिया

शैलेंद्र की पत्नी पांच साल पहले बीमारी के चलते मृत्यु हो गई थी। शैलेंद्र के तीन बच्चे हैं जिसमें गुड्डी की शादी थाना बिठौली क्षेत्र के ग्राम चौरेला हो गई थी वहीं पर गुड्डी ने अपनी छोटी बहन 19 वर्षीय कल्पना की शादी तय करा दी थी जो 1 जुलाई को होनी थी। शैलेंद्र के एक 16 वर्षीय पुत्र आकाश भी है। कर्जे से परेशान किसान ने गुरुवार की सुबह करीब 5 बजे अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। ग्रामीणों ने बताया कि शैलेंद्र पर सरकारी कर्ज करीब 20 हजार रुपये और साहूकारों से भी करीब एक लाख रुपये कर्ज बताया जा रहा है। 1 जुलाई को शादी शैलेंद्र की बेटी की शादी होनी है लेकिन पैसे की जुगाड़ न हो पाने के कारण उसने आत्महत्या करने जैसा कठोर कदम उठा लिया।

बेटी की शादी निर्धारित समय पर करें

किसान शैलेंद्र के आत्महत्या करने की खबर मिलने के बाद इटावा सदर से भाजपा की एमएलए श्रीमती सरिता भदौरिया भी शोक जताने के लिए परिजनों के पास पहुंची। उन्होंने शोकाकुल परिवार का समझाते हुए कहा कि बेटी की शादी निर्धारित समय पर एक जुलाई को ही करें। सरकार के और उनके स्तर पर जो यथासंभव मदद हो सकती है। उसको कराने के लिए वो हर हाल मे आगे रहेगी। उन्होने शैलेंद्र के बेटे आकाश से भी अलग बात करके घटना के बारे में जानकारी ली।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned