इटावा में महिला सफाईकर्मी के साथ दबंगों ने की मारपीट, जांच में जुटी पुलिस

इटावा जिले के कोतवाली इलाके के घटिया अज़मत अली मुहाल में कोरोना महामारी के दौर में अपनी जान जोखिम में डालकर सफाई करने वाली महिला सफाईकर्मी के साथ दबंगो ने मारपीट कर दी।

By: Abhishek Gupta

Updated: 30 May 2020, 07:36 PM IST

इटावा. इटावा जिले के कोतवाली इलाके के घटिया अज़मत अली मुहाल में कोरोना महामारी के दौर में अपनी जान जोखिम में डालकर सफाई करने वाली महिला सफाईकर्मी के साथ दबंगो ने मारपीट कर दी। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी अनिल कुमार ने आज यहाँ बताया कि उनकी महिला सफाईकर्मी के साथ मारपीट की घटना बहुत निंदनीय है। उन्होंने पीड़ित महिला सफाईकर्मी को न्याय दिलवाने के लिए पुलिस के अधिकारियों से बात की है। महिला सफाई कर्मी की ओर से मामले को लेकर प्रार्थना पत्र दिया है जिसकी जांच की जा रही है। पीड़ित सफाईकर्मी ने आरोपी दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के लिए पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है।

पीड़ित महिला सफाईकर्मी शारदा देवी ने बताया कि वह रोज की भांति आज घटिया अजमत अली में सफाई करने के लिए गई थी। तभी मुहल्ले में रहने वाली एक महिला ने ईंट पत्थरों का मलबा उठाने के लिए कहा, जिसे उसने मना कर दिया और कहा कि वह कूड़ा करकट उठाने के लिए आई है। ईंट पत्थरों का मलवा ज्यादा भारी है, जिसे उठाने में वह असमर्थ है। इस बात से नाराज होकर महिला और उसके पति रमेश यादव ने उसके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। घटना से आहत होकर उन्होंने आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है।

हिन्दू सेवा समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने बताया कि आज उनके पास वह पीड़ित महिला सफाई कर्मी आई थी, जिसके बाद उन्होंने प्रार्थना पत्र लिखवाकर पुलिस से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि देश कोरोना महामारी की आपदा से जूझ रहा है। समाज में सफाईकर्मियों को कोरोना योद्धा का दर्जा दिया जा रहा है। जगह-जगह लोग सफाई कर्मियों का सम्मान कर रहे हैं, लेकिन ऐसी घटनाएँ सफाई कर्मियों का मनोबल गिराने का काम करती है। पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

Corona virus coronavirus
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned