script

रेत में अचानक एक साथ आधा दर्जन हेलीकाॅप्टर उतरने से मचा हड़कंप

locationइटावाPublished: Nov 16, 2019 10:29:10 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

चंबल सेना की आवाजाही से मचा कौतूहल
 

रेत में अचानक एक साथ आधा दर्जन हेलीकाॅप्टर उतरने से मचा हड़कंप

रेत में अचानक एक साथ आधा दर्जन हेलीकाॅप्टर उतरने से मचा हड़कंप

इटावा. जिले में चंबल नदी किनारे उतरे करीब तीन हेलीकाॅप्टर क्षेत्र में चर्चा का विषय बने रहे। इस दौरान राहगीर चंबल पुल पर तमाशबीन बने रहे और क्षेत्र की जनता भयभीत दिखाई दी। कुछ समय पश्चात सैनिक गाडियों से वापस बकेवर की तरफ चले गये लेकिन प्रशासन को इस बात की भनक नहीं लग सकी।

चंबल के रेत में अचानक एक साथ आधा दर्जन हेलीकाॅप्टर उतरने से क्षेत्र की जनता आश्चर्यचकित रह गई। चंबल पुल पर राहगीरों का तांता लग गया। इसी बीच कुछ समय में हेलीकाॅप्टर तो हवा में उड़ गए लेकिन चंबल नदी किनारे फौजी ड्रेस में करीब एक सैकड़ा जवानों की फौज दिखाई दी।

सभी जवान एक से डेढ घंटे तक रेत में चंबल पुल से करीब दो किमी ऊपर नदा मिटहटी गांव के नीचे खडे रहे। तदोपरांत दो टोली बनाकर चंबल पुल पर पहुंचे और इसी बीच चंबल पुल पर पहुंची चार गाडियों में सवार होकर चकरनगर की तरफ चले गये ।

इस बीच जब एक स्थानीय पत्रकार द्वारा एक सैनिक से बात की गयी, तो उसने अपना नाम पता बताने से इंकार किया और सिर्फ इतना बताया कि वह सैनिक है व कानपुर से रिहर्सल के लिये आये है । चंबल किनारे उतरे हेलीकाॅप्टर क्षेत्र की जनता में चर्चा का विषय बने रहे ।

सहसो थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार शर्मा का कहना है कि सेना के अधिकारियों का जो भी मूवमेंट चंबल नदी के किनारे था वो बेहद ही गोपनीय था । इस संबध मे किसी भी तरह को अधिकारिक विजिट का कोई पत्राचार अधिकारिक स्तर पर नहीं किया गया है। स्थानीय लोगों ने तीन हैलीकाप्टरों के चंबल नदी के उपर उडते हुए देखे जाने की पुष्टि भी की है लेकिन इन का मकसद क्या था यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

उन्होने बताया कि दोपहर 2 बजे के आसपास सेना के जवानो की चंबल नदी के किनारे आवाजाही देखी गई है । ऐसा प्रतीत होता है कि शायद सेना के जवानो की जंगल ट्रेनिंग रही होगी जिसकी जानकारी सेना के स्तर पर प्रचारित करना मुनासिब नही समझा गया ।

ट्रेंडिंग वीडियो