script

ट्रेन के सामने टूट कर गिरे बिजली के तार, मच गई अफरा-तफरी

locationइटावाPublished: Aug 31, 2018 09:54:02 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

असल में रेलवे की पावर सप्लाई लाइन टूट कर रेल पटरी पर गिर गई जिससे रेलवे अफसरों में हड़कंप मच गया।

Shatabdi

Shatabdi

इटावा. इटावा में दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर आज एक बड़ा रेल हादसा टल गया। असल में रेलवे की पावर सप्लाई लाइन टूट कर रेल पटरी पर गिर गई जिससे रेलवे अफसरों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की।
इटावा जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पूरणमल मीणा का कहना है कि ओएचई लाइन टूटने के बाद कई ट्रेनों का यातायात प्रभावित हुआ है, जिनमें शताब्दी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शामिल हैं। रेल विभाग की तकनीकी टीम को मौके पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रवाना कर दिया गया है। ओएचई लाइन टूटने के कारण रेल यातायात विलंबित होता हुआ नजर आया।
ऐसे हुआ हादसा, रेल प्रशासन में मच गया हड़कंप-

गोहाटी से चलकर शुक्रवार को आनंद विहार टर्मिनल जा रही 12505 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस जब सायं साढ़े छ: बजे के करीब इटावा रेलखंड के बलरई रेलवे स्टेशन से होकर गुजरी, तभी अचानक कुछ ही दूरी पर ओएचई के तार टूटकर गिर गए। इस घटना से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी रेल चालक ने तत्काल ही मुख्य नियंत्रण कक्ष टूंडला को दी। सूचना मिलने पर रेल अधिकारियों ने अप रेलट्रैक पर पीछे आ रही शताब्दी सहित अन्य ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर ही रूकवा दिया। इसके साथ ही विभागीय कर्मचारियों की टीम को मौके पर पहुंची और टूटे हुए ओएचई के तारों को ठीक करने का काम शुरू कर दिया। रेल अधिकारियों ने डाउन रेलट्रैक की ट्रेनों को भी कॉशन लगाकर रवाना किया।
ये ट्रेनें हुई प्रभावित-

इस घटना के चलते अप रेलट्रैक की लखनऊ-नई दिल्ली शताब्दी, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, मुरी एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें प्रभावित रहीं। वहीं डाउन रेलट्रैक की राजधानियों को कॉशन लगाकर भेजा गया। खबर लिखे जाने तक हमसफर एक्सप्रेस बलरई पर खड़ी हैं, तो वहीं शताब्दी इटावा में खड़ी है।

ट्रेंडिंग वीडियो