INDvPAK : पाकिस्तानी कप्तान सरफराज के इंडियन मामा की चाहत, भांजा लगाये शतक लेकिन जीते टीम इंडिया

एशिया कप में आज भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीचे होगा हाईवोल्टेज मुकाबला... वीडियो में देखें- क्या बोले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद के मामा

By: Hariom Dwivedi

Updated: 19 Sep 2018, 04:21 PM IST

इटावा. एशिया कप में आज भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें जीत के इरादे से मैदान में उतरेंगी। 15 महीने बाद भारत का मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। दोनों देशों के क्रिकेट फैंस अपने-अपने खिलाड़ियों के लिये दुआ कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद के अच्छे प्रदर्शन के लिये भारत में उनके मामू दुआ कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के इटावा शहर के बाबा साहब कृषि इंजीनियरिंग कॉलेज में वरिष्ठ लिपिक के तौर पर काम कर रहे उनके मामू महबूब हसन ने बुधवार को एक न्यूज एजेंसी से विशेष भेंट में बताया कि उनको अपने भांजे सरफराज अहमद से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि, जीत की दुआ वह सिर्फ भारतीय टीम के लिए कर रहे हैं। उनकी चाहत है कि भारत न सिर्फ पड़ोसी मुल्क को धूल चटाये, बल्कि बाकी के भी मुकाबले जीतकर एशिया का सरताज बने।

भारत-पाक मैच को लेकर फोन पर की बात
महबूब हसन ने पाक कप्तान सरफराज से फोन पर बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि जब मेरी बात उससे हुई तो हमने कहा कि चाहे कितनी भी मेहनत कर लो भारत से नहीं जीत पायेगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम। इस पर सरफराज ने मुस्कराते हुए कहा कि देखते हैं कौन है ताकतवर। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो भारत को इस मैच में जीतते हुए देखना चाहते हैं, हालांकि उनकी इच्छा ये भी है कि उनका भांजा अपनी टीम के लिए शतक लगाये।

सरफराज को शतक लगाये और भारत जीते
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज के मामू ने कहा कि वह हर बार भारत को ही जीतते देखना चाहते हैं, लेकिन अपने भांजे को शतक लगाते हुए देखना भी अच्छा लगता है। मामा महबूब बताते हैं कि सरफराज बचपन में खाली समय में गेंद को रस्सी में बांध कर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस किया करता था। क्रिकेट के प्रति उसके जूनून ने ही आज उसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बना दिया है। महबूब हसन ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के इस हाईवोल्टेज मुकाबले में जीत भारतीय टीम की होगी, क्योंकि भारत की क्रिकेट टीम पाकिस्तान की टीम से बहुत बेहतर है और अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

पूर्व क्रिकेटरों पर खफा नजर आये सरफराज के मामू
सरफराज की आलोचना करने वाले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तानों पर मामा हसन बेहद खफा नजर आए। उनका कहना है कि उनके भांजे की काबिलियत पूर्व क्रिकेटरों को हजम नहीं हो रही है। वो सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। महबूब हसन के मुताबिक़ पकिस्तान में अभी भी मोहाजिरों (हिंदुस्तान से गए मुसलमान) से दूरी रखी जाती है और उनको घृणा से देखा जाता है। ऐसे मे उनका भांजा अगर शतक बनाता है तो उनकी पाकिस्तान में अहमियत होगी।

 

देखें वीडियो...

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned