scriptसफारी में रात को पहुंचने लगे गुजरात के शेर. सड़क मार्ग से सुरक्षित लेकर पहुंची सफारी की टीम | Lions arrive in Etawah Safari | Patrika News
इटावा

सफारी में रात को पहुंचने लगे गुजरात के शेर. सड़क मार्ग से सुरक्षित लेकर पहुंची सफारी की टीम

गुजरात से इटावा सफारी में शेरों के पहुंचने का सिलसिला बुधवार की रात को शुरू हो गया है। इनके रख-रखाव के सभी इंतजाम पहले से पूरे कर लिए गए थे।

इटावाSep 25, 2019 / 11:34 pm

Abhishek Gupta

Etawah news

Etawah news

इटावा। गुजरात से इटावा सफारी में शेरों के पहुंचने का सिलसिला बुधवार की रात को शुरू हो गया है। इनके रख-रखाव के सभी इंतजाम पहले से पूरे कर लिए गए थे। गुजरात से सफारी में सात शेरों को लाया गया है, इन्हें 23 सितंबर को जूनागढ़ गुजरात से रवाना किया गया था। यहां से उदयपुर व जयपुर रात्रि विश्राम करने के बाद शेरों को लेकर आया एक ट्रक बुधवार की रात को सफारी पहुंच गया। इसके पीछे-पीछे अन्य ट्रक भी आ रहे हैं। शेरों को सड़क मार्ग से पूरी सुरक्षा के साथ जूनागढ़ गुजरात से इटावा लाया गया है। इन्हें गुजरात से रवाना करने के लिए सफारी के डायरेक्टर वीके सिंह भी जूनागढ़ गए थे। शेरों को लेने गई पूरी टीम भी रात को सफारी पहुंच गई। शेरों की यह लंबी यात्रा पूरी तरह सुरक्षित रही है। इन शेरों को फिलहाल नए बनाए गए एनीमल हाउस में रखा जाएगा। बाद में तीन शेर गोरखपुर चले जाएंगे तथा बाकी बचे शेरों को ब्रीडिंग सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा। सफारी में इन शेरों के आने से खुशी का माहौल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो