script

इटावा में प्रेम प्रसंग: शादी के 36 दिन बाद लड़के ने डूबकर दी जान, गम मे प्रेमिका भी..

locationइटावाPublished: Jun 20, 2022 08:39:37 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में शादी के मात्र 36 दिन बाद एक युवक अपनी बीबी को दिल्ली छोडकर वापस घर आ गया। लेकिन उसे छोड़ने के अगले ही दिन उसने कुएं मे कूद कर जान दे दी। वहीं पुलिस के अनुसार ये मामला प्रेम प्रसंग का है।
 

Newly Couple Suicide on Extra Marital Affair

Newly Couple Suicide on Extra Marital Affair

इटावा जिले में भर्थना थाने के प्रभारी निरीक्षक कष्णा पटेल ने आज यहॉ बताया कि, दोनो के अलग अलग आत्महत्या को लेकर प्रेम प्रसंग के संकेत मिले है। दोनो के परिजन आत्महत्या की घटना को लेकर खामोश बने हुए है लेकिन दोनो के आत्महत्या करने के बाद तरह तरह की चर्चाए चलती हुई दिख रही है। कुए मे कूद कर जान देने वाले गौरव की शादी 15 मई को हुई थी और वह दिल्ली में रह रहा था । रविवार को ही वह दिल्ली से वापस आया था। इधर, देर शाम वह घर से किसी काम पर जाने की बात कहकर निकला था। जिसके बाद से गौरव लापता हो गया था। परिजनो ने काफी खोजबीन की, इसके बाद सोमवार को गौरव की कुंए के पास चप्पल मिली। उसके बाद गांव के लोग वहां पर पहुंचे और देखा तो शव कुएं में पड़ा हुआ था।

युवक की मौत की खबर मिलने के बाद गांव की एक युवती ने भी फांसी लगा कर जान दे दी । दोनो के मरने के पीछे प्रेम प्रसंग वजह बताई जा रही है। भर्थना थाने के प्रभारी निरीक्षक कष्णा पटेल ने बताया कि 22 साल के गौरव का शव कुंए में शव पड़ा मिला है । युवक की मौत के बाद ही पड़ोस की रहने वाली एक अन्य युवती ने घर के अंदर दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । गांव में एक साथ दोनों लोगों की मौत से ग्रामीण तरह-तरह की चर्चा कर रहे है।

बताया जा रहा है कि युवती का घर गौरव के घर से 50 मीटर की दूरी पर है। अचानक से युवक की मौत से पत्नी और अन्य परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। ग्रामीणों की सूचना में पहुंची पुलिस के आने के बाद शव को कुंए से निकाला गया है। युवक की मौत के बाद घर से 50 मीटर की दूरी में रहने वाली युवती ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से ही दोनों ही परिवार के लोग शांत है।
महाराज सिंह ने बताया कि उनके 22 साल के भतीजे गौरव की शादी 15 मई को हुई थी और वह शादी कुछ समय बाद ही अपनी पत्नी को लेकर दिल्ली निवासी अपने बहनोई के घर चला गया था। जहां पर वह मेंहनत मजदूरी का कार्य कर रहा था । गौरव दिल्ली से रविवार सुबह 8 बजे अपने घर पहुॅचा और खाना पीने खाने के बाद दोपहर 11 बजे गॉव घूमने के लिये निकल गया। जब देर शाम तक जब गौरव घर वापस नहीं लौटा तो उसके मॉ कुसुमा देवी, चाचा कमलेश सहित अन्य परिजनों को चिंता होने लगी और वह गाँव के अन्य लोगों के साथ मिलकर गौरव की खोजबीन में जुट गए।
देर रात गौरव का शव गॉव से करीब 100 मीटर दूर खेतों में बने कुँए में पड़ा मिला। कुॅए के बाहर उसका अंगोछा, चप्पल तथा मोबाइल पड़ा हुआ था। आनन-फानन में ग्रामीणों में कुँए पड़े गौरव के शव को बाहर निकाला तो उसकी नाक से खून निकलता देख उसकी हत्या की आसंका जाहिर करते हुये शव को कुॅए में फेंके जाने की बात कहते हुये भरथना थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले उसका पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

जैसे ही गौरव का शव पोस्टमार्टम के लिये गॉव से निकलकर थोड़ी दूर पहुंचा ही था तभी गौरव के घर से 50 मीटर दूरी पर अपने ननिहाल में रह रही 19 साल साधना ने अपने घर के अंदर कमरे में अपने दुपट्टे से छत के कुंदे में फांसी का फंदा बनाकर अपने गले में डालकर आत्महत्या कर ली।
मृत युवती के नाना सालिग नाथ ने बताया कि मृत युवती के पिता की मौत के बाद वह अपनी मॉ राधा के साथ बचपन से ही घर पर रह रही है। साधना की मॉ राधा देवी 2 दिन पहले ही शादी समारोह व अन्य कार्यक्रम में पूड़ी बेलने के लिये घर से गयी हुई थी साधना घर पर अकेली थी। जब वह घर वापस लौटा और खाना खाने लगा उसी दरम्यान साधना घर के अंदर बने कमरे में पहुंचकर ड्रम के ऊपर चढ़ दुपट्टे से छत के कुंदे में फांसी का फंदा बनाकर उसमें लटक आत्महत्या कर ली। मृतक के नाना ने बताया कि साधना की 15 फरवरी 2023 को होना तय थी। इधर युवती की मौत की खबर सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मृत गौरव का पिता अहिवरन सिंह केरल में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है । गौरव तीन बहनों में इकलौता था । जिसकी 15 मई को शादी हुई थी। अभी दुल्हन के हाथों की मेंहदी का रंग फीका भी नहीं पड़ा था और गौरव की मौत हो गयी ।
मृत गौरव और मृत साधना दोनों आपस में एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे। ग्रामीणों ने दबी जुंबा में बताया कि मृत गौरव और मृत साधना जो अपने ही घर में सिलाई कढ़ाई का कार्य करती थी। इसलिए गौरव का मृतक साधना के घर मृतक गौरव का कपड़े सिलाने के लिए अकसर आना जाना लगा रहता था। मृत गौरव अपनी नई नवेली दुल्हन को दिल्ली स्थित घर पर छोड़कर अकेला ही अपने घर वापस आया था।
थाना प्रभारी कृष्णलाल पटेल ने बताया कि मृत गौरव के चाचा महाराज सिंह तथा मृत साधना के नाना सालिगनाथ की तहरीर पर दोनों के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो