वैलनटाइन डे पर पति की बेरूखी से नाराज महिला ने खुद को लगाई आग

वैलनटाइन डे पर जहाॅ सारी दुनिया प्रेम का इजहार करने में मशरूफ थी, तो वहीं दूसरी उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पति की बेरूखी से खफा एक महिला खुद को आग के हवाले कर रही थी।

इटावा. वैलनटाइन डे पर जहाॅ सारी दुनिया प्रेम का इजहार करने में मशरूफ थी, तो वहीं दूसरी उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पति की बेरूखी से खफा एक महिला खुद को आग के हवाले कर रही थी। महिला के आग में जलने का वीडियो कैमरे में कैद हो गया, जिसे देख कर लोग आह करते हुए देखे जा रहे हैं। इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने आज यहाॅ बताया कि कल शाम 6 बजे के करीब स्थानीय सहसो थाना पुलिस को सूचना मिली कि हनुमंतपुरा गांव में बेबी नाम की महिला ने खुद को आग लगा ली है। तत्काल पुलिस वहाॅ पर पहुंची, उसे तत्काल सीएससी चकरनगर एंबूलेंस के जरिये ले जाया गया, जहाॅ पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की शादी पिछले साल 2019 में हुई थी। अभी तक इस मामले को लेकर महिला के मायके वालों ने कोई मामला दर्ज नहीं कराया है। महिला के मायके वालों की ओर से प्रार्थना पत्र का पुलिस इंतजार कर रही है।

उन्होंने बताया कि महिला अपने पति के साथ गाजियाबाद जाने की जिद कर रही थी। पति साथ नहीं ले गया तो उसने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। पति की सूचना पर पुलिस ने उसे सीएचसी राजपुर पहुंचाया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मायकेवालों का इंतजार कर रही है। हनुमंतपुरा निवासी नितीश कुमार पुत्र प्रकाश की शादी पिछले वर्ष टेहनगुर भिंड निवासी देवी (22) के साथ हुई थी। नितीश गाजियाबाद में प्राइवेट नौकरी करता है। परिवार हनुमंतपुरा में रहता है। 15 दिन पहले नितीश गांव आया। शुक्रवार को उसे लौटना था। दो दिन से पत्नी साथ में जाने की जिद कर रही थी। नितीश साथ ले जाने को तैयार नहीं था। शुक्रवार को वह शाम करीब साढे पांच बजे घर से निकल गया।

उसे हनुमंतपुरा चैराहे से दिल्ली जाने वाली बस में बैठना था। इसी बीच देवी ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा दी । परिवार के लोगों ने उसे बचाया और नितीश को सूचना दी। नितीश तुरंत घर पहुंचा और पुलिस को सूचना दी । कुछ ही देर में थानाध्यक्ष सहसो जितेंद्र कुमार शर्मा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने 108 एंबुलेंस बुलाकर देवी को राजपुर सीएचसी पहुंचाया। वहां डा. अवधेश यादव ने महिला को मृत घोषित कर दिया। डा. यादव ने बताया कि देवी 90 प्रतिशत से अधिक जल गई थी इसलिए उसकी मौत सीएचासी लाने से पहले ही हो गई । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है । मायकेवालों का इंतजार किया जाएगा। अगर किसी तहरीर मिलती है तो जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

valentine day
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned