बिजली समस्या पर छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

Ashish Pandey

Publish: Feb, 15 2018 07:30:03 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बिजली समस्या पर छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों में पड़ रहा व्यवधान

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में आज नेशनल स्टूडेन्ट यूनियन ऑफ इंडिया के माध्यम से छात्रों ने बिजली कटौती को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया । प्रदेश में बोर्ड की परीक्षा के चलते बिजली की किल्लत से परेशान होकर छात्रों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया । सम्पूर्ण जनपद में विद्युत व्यवस्था सुचारू रुप से नहीं चल रहीं है ।

शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों में रोष

शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों में रोष व्याप्त है । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद वर्ष 2018 में जनपद इटावा के हजारों छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया है । परीक्षा शुरू होने से समापन तक जिले में 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जाए, ताकि किसी भी ग्राम पंचायत में व समस्त जिले में बिजली का इंतजार न करना पड़े, और छात्र-छात्राओं को बिजली का इंतजार न करना पड़े । भारतीय राष्टीय छात्र संगठन ने ज्ञापन के द्वारा जिलाधिकारी से निवेदन किया, कि 24 घंटे बिजली की सप्लाई दी जाए ।
क्या कह छात्र संगठन नेता
वही छात्र संगठन के नेता का कहना है, कि हम चाहते है कि पूरे जनपद में ग्राम पंचायत से लेकर ब्लाक स्तर तक पूरे जनपद में 24 घंटे लाइट रहे । लाइट की बजह से किसी भी छात्र को परेशानी न हो पढ़ने में । इसके सम्बध में हमने डीएम साहब को ज्ञापन दिया । लाइट की बहुत समस्या है । जैसे उदी साइट चले जाइए, चकरनगर चले जाइए, भर्थना साइट चले जाइए । यहां पर लाइट की बहुत ही समस्या रहती है । हम चाहते है जबतक परीक्षा चल रही है, तब तक 24 घंटे बिजली मिलती रहे ।

समस्या नहीं सुलझी तो सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे
ज्ञापन सौंपते समय छात्र नेताओं ने कहा कि यदि हमारी मांगों पर सुनवाई नहीं की गयी तो छात्र जल्द ही सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। हम लोगों को सुचारू रूप से विद्युत व्यवस्था चाहिए ताकि छात्रों को परीक्षाओं के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो।

1
Ad Block is Banned