scriptअग्निपथ योजना के समर्थन में इटावा के मुस्लिम, मौलिवी और मदरसा संचालक | Muslims Maulvi Madrasa operators in support of Agneepath scheme etawah | Patrika News

अग्निपथ योजना के समर्थन में इटावा के मुस्लिम, मौलिवी और मदरसा संचालक

locationइटावाPublished: Jun 25, 2022 06:58:28 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

पूरे देश में अग्निपथ योजना को लेकर हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले है और कई विपक्षी राजनीतिक पार्टियों के द्वारा इस योजना को युवाओं की जिंदगी के साथ खिलवाड़ बताया था। उत्तर प्रदेश के इटावा में अग्निपथ योजना के समर्थन में मुस्लिम धर्मगुरु और मदरसा संचालक उतर पड़े हैं।

Symbolic Photo of Muslim on Agneepath Agniveer

Symbolic Photo of Muslim on Agneepath Agniveer

मुस्लिम धर्मगुरु व मदरसा संचालक ने मुस्लिम युवाओं को योजना के फायदे बताये। साथ ही केंद्र सरकार की इस योजना को बेरोजगारी के हालात में एक अच्छी योजना बताया। इसके बाद आज शहर के कंप्यूटर इंस्टिट्यूट में मस्जिद पंजाबियन के पेश इमाम मौलाना जाहिद रजा कादरी और इंस्टिट्यूट संचालक तारिक शमसी ने दर्जनों युवाओं को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस योजना का लाभ लेने के लिए उनको प्रोत्साहित किया। मुस्लिम धर्मगुरु में अग्निपथ योजना में मुस्लिम युवाओं को बढ़-चढ़कर भागीदारी लेने के लिए उनका प्रोत्साहित किया। इस योजना को रोजगार के साथ साथ देश की सेवा करने का एक अच्छा अवसर बताया।
अग्निपथ योजना युवाओँ के लिए अच्छी

केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के माध्यम से बढ़ती हुई बेरोजगारी और सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवकों के लिए थल सेना, जल सेना, वायु सेना में अग्निपथ योजना के माध्यम से युवाओं को 4 वर्ष का रोजगार देने की योजना तैयार की थी। और उसको लागू किए जाने के लिए निर्देश दिए थे जिसके बाद पूरे प्रदेश में धीरे-धीरे युवाओं ने अग्निपथ योजना का जमकर विरोध किया साथ ही इस विरोध में कई हिंसक घटनाएं भी सामने देखने को मिली थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने अपने इस फैसले में कुछ बदलाव करके इसको लागू किए जाने के लिए निर्देश दिए और युवाओं से इस योजना में भर्ती होने की अपील भी की थी। लेकिन सरकार के इस योजना को युवाओं ने नकार दिया था लेकिन अब इटावा शहर के एक शिक्षण संस्थान में दर्जनों युवाओं को अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती होने के लिए मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु व मदरसा संचालक ने प्रोत्साहित किया।
देश सेवा और रोजगार एक अच्छा मौका

बताते चलें आज से अग्निपथ योजना की ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया सरकार ने शुरू कर दी है इसको लेकर शहर की कटरा साहब खां मस्जिद के पेश इमाम जाहिद रजा कादरी ने युवाओं को रोजगार के अवसर और इस योजना के फायदे बताते हुए पढ़े लिखे युवाओं को देश की सेवा करने के लिए कहा है उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की युवाओँ के लिए बहुत अच्छी योजना है। साथ ही आपको देश की सेवा और देश के प्रति बफादारी करने का सरकार ने अच्छा मौका दिया है।
सरकार का इस योजना पर समर्थन

मदरसा संचालक तारिक शम्सी ने बताया अग्निपथ योजना को लेकर जो लोगों के बीच भ्रांतियां फैलाई गई हैं। उसको दूर कर रहे हैं और इस योजना के युवाओं को फायदे बताने के लिए एक काउंसलिंग सेशन रखा है जिसके माध्यम से छात्रों युवाओं को अग्नीपथ स्कीम का लोगों को भरपूर फायदा उठाना चाहिए इस समय रोजगार वैसे ही नहीं है तो सरकार की इस योजना का लाभ उठाकर रोजगार हासिल करें। और सबसे अच्छी बात है कि इस स्कीम के तहत देश की सेवा करने का मौका आपको मिल रहा है इसलिए सरकार भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है और हम सरकार की इस स्कीम का खुले दिल से समर्थन कर रहे हैं और लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो