टीचर से रुपए लूट कर भाग रहे लुटेरों से भिड़ गया छात्र, धिरता देख भाग खड़े हुए दोनों लुटेरे

Ashish Kumar Pandey

Publish: Nov, 03 2018 07:45:52 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इटावा. कक्षा दस के छात्र और एनसीसी कैडेट ने पचास हाजर की लूट कर भाग रहे लुटेरों से मुकाबला करके लूटी रकम को बरामद कर लिया। लुटेरों ने अपने आप को फंसा देख पचास हजार की रकम वाला थैला छोड़ कर फरार हो गये। इस साहसिक कार्य के लिए एनसीसी के इस छात्र की हर तरफ चर्चा हो रही है।
पड़ोसी औरैया जिले के बिधूना कोतवाली के किशनी रोड पर पंजाब नेशनल बैंक से पैसे निकाल कर रिटायर्ड टीचर जैसे ही बैंक से बाहर निकलकर आगे बढ़े लाल पल्सर सवार लुटेरों ने टीचर से थैला छीन कर भागने का प्रयास किया। तभी एक कक्षा दस का छात्र साहस दिखाते हुए लुटेरों से भिड़ गया और लुटेरों को मुंह की खानी पड़ी।
घटना उस वक्त की है। जब किशनदत तिवारी पंजाब नेशनल बैंक से लगभग 12 बजे 50 हजार रुपये निकाल कर बैंक से बहार निकल कर जैसे ही आगे बढ़े बैसे ही लाल पल्सर सवार लूटेरों ने किशन दत से थैला छीन लिया और पल्सर पर बैठने वाले ही थे तभी सामने खड़े पब्लिक इंटर कालेज का एनसीसी का कैडेट रोहित ने लुटेरों को देख लिया। रोहित अपनी जान की परवाह किए बगैर लुटेरों से भिड़ गया और काफी देर तक भिड़ा देख लुटेरों ने हिम्मत हार पल्सर पर बैठ फरार हो गए लेकिन रोहित ने थैला नहीं छोड़ा। लुटेरों के भाग जाने के वाद रोहित ने रिटायर्ड टीचर किशन दत तिवारी को रुपयों से भरा थैला सुपुर्द कर दिया।
इस घटना की जानकारी जब पुलिस को हुई तब बिधूना कोतवाली इंचार्ज धर्मेद्र सिंह मय फोर्स के घटना स्थल पहुँच कर लोगों से रोहित की दिलेरी को सुनकर दंग रह गए। धर्मेन्द्र सिंह ने रोहित की बहादुरी का परिचय अपने अधिकारियों को दिया।
रोहित की बहादुरी देख कर सीओ बिधूना एवं एसडीएम प्रमेन्द्र सिंह दोनों ने रोहित को इनाम एवं फूल मालाओं से कोतवाली में सम्मानित किया। वहीं पब्लिक इंटर कालेज बिधूना के कमांडेंट विनोद सिंह ने अपने कैडेट रोहित पर गर्व करते हुए कहा कि हमारे छात्र ने बगैर अपनी जान की परवाह किये अपने कर्तव्य का पालन किया। हमें अपने छात्र पर गर्व है। वही बिधूना बव ने रोहित की बहादुरी को देख कर शासन को रिपोर्ट की बात करते हुए कहा, हम शासन को लिखेगें और रोहित को 26 जनवरी को सम्मानित कराने के लिए अपने उच्चाधिकारियों को भी रिपोर्ट रोहित की बहादुरी की भेजेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned