रेलवे स्टेशन पर लगी टीवी बन गयी शो पीस, पैसेंजर्स का नहीं होता टाइम पास

यूपी के इटावा जिले के रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स के टाइम पास के लिए लगी टीवी चलती कम और बंद ज्यादा पड़ी रहती है

By: Mahendra Pratap

Updated: 10 Feb 2018, 06:03 PM IST

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक तरफ इटावा रेलवे स्टेशन को एक ऐसे जंक्शन का दर्जा मिला है, जहां पर यह स्टेशन सभी प्रकार की सुवधाएं होनी चाहिए। लेकिन देखने में यह सामने आया है कि यहां पर लगी प्लैटफॉर्म पर टीवी सिर्फ शो पीस बन कर ही रह गई है । इतना ही नहीं स्टेशन पर लगे टीवी के वायर भी बिजली से अलग कर दिए गए है ।

रेलवे और आरओ का पानी बेचने वालों ने कही ये बात

वहीं रेलवे स्टेशन पर आरओ का पानी बेचने वाले रमेश का कहना है कि यहां पर लगी टीवी सिर्फ दो-तीन बार ही चली है। उसके बाद से यह बंद पड़ी ही है। लेकिन इनकी तरफ किसी का ध्यान ही नहीं जाता है। यहां टीवी को लगे लगभग छः सात महीना हो गए हैं। लेकिन यह टीवी सिर्फ दो-तीन बार ही चली है।

क्या कह रहे यात्रीगण

स्टेशन पर बैठे यात्रियों का कहना है कि जब ट्रेन लेट होती है, तो स्टेशन पर लगी टीवी से टाइम पास हो जाता है। भागम-भाग जिंदगी के चलते घर पर टीवी बहुत ही कम देख पाते है। लेकिन सफर करते समय स्टेशन पर लगी टीवी से बहुत सी ऐसी जानकारियां प्राप्त हो जाती हैं, जो हमें दूसरी जगह जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट से नहीं मिलती है।

क्या कह रहे स्टेशन मास्टर

वहीं उप स्टेशन अधीक्षक आर के गोयल का कहना है कि यहां पर लगी टीवी को अभी एक महीना ही हुआ है। यह अंडर कॉटेक्टर है, जो रेलवे से हैंडओवर नहीं हुआ है। इसलिए यह टीवी बंद पड़ी हुई है।

यात्रियों को स्टेशन पर देर से आने वाली ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में प्लैटफॉर्म पर लगी टीवी ही उस समय बेस्ट टािम पास मटेरियल साबित होता है। इससे इंटरटेनमेंट भी हो जाता है और स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करने से बोरियत भी नहीं लगती।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned