दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग की रामनगर रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ओवर ब्रिज

दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग की रामनगर रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ओवर ब्रिज

Akansha Singh | Updated: 15 Jul 2019, 09:04:39 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर इटावा स्थित रामनगर रेलवे क्रासिंग पर इलाकाई लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए ओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा।

इटावा. दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर इटावा स्थित रामनगर रेलवे क्रासिंग पर इलाकाई लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए ओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा। रेलवे के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण की ओर से पेश किये गये बजट में रामनगर रेलवे क्रासिंग पर एफओबी बनाने की स्वीकृति मिल गई है और इसके लिए बजट भी पास किया गया है। जल्द ही रामनगर क्रासिंग पर अमरेला फंड से निर्माण कार्य शुरु कराया जाएगा।


रेल बजट में इटावा जंक्शन से जुड़ी तीन नई ब्रांच लाइनों में जो खामियां हैं उन्हें दूर करने के लिए लगभग छह करोड़ रुपए का बजट मिला है। वहीं पुल सुरंग व पहुंच मार्ग व अन्य कार्यों के लिए भी भारी भरकम बजट मिला है। रामनगर क्रासिंग पर एफओबी बनाने की स्वीकृति तो मिल गई है लेकिन अभी इसका बजट नहीं खोला गया है। माना जा रहा है कि कानपुर की किसी बड़ी कंपनी को एफओबी निर्माण का जिम्मा सौंपा जाएगा। जल्द ही अधिकारियों की टीम एफओबी निर्माण के लिए सर्वे भी करेगी और उसके बाद काम शुरु हो जाएगा।


हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग पर इटावा स्टेशन के पश्चिमी दिशा में गेट नंबर 28-बी रामनगर रेलवे क्रासिंग है। उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद के अधिकारियों ने एफओबी स्वीकृत होने की पुष्टि की है। लाइनपार क्षेत्र में रहने वाले लोगों का कहना है कि जिले में जनप्रतिनिधियों की कोई कमी नहीं है। अगर उनके द्वारा इस ओर गंभीरता से ध्यान दिया जाता तो काफी पहले एफओबी बन जाता और लोगों को जाम से जूझने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ता। हालांकि इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा वीवीआईपी रहते हैं। इनमें सांसद रामगोपाल यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव, पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया, रघुराज सिंह शाक्य, राम सिंह शाक्य, पूर्व विधायक सुखदेवी वर्मा व अन्य कई जनप्रतिनिधि शामिल हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned