ट्रेन हुई लेट, तो यात्रियों ने जमकर किया हंगामा, मचा हड़कंप

ट्रेन के देर करने पर जमकर यात्रियों ने हंगामा किया और स्टेशन मास्टर से नाराजगी जाहिर की

By: Mahendra Pratap

Published: 07 Jun 2018, 08:04 PM IST

इटावा. उत्तर प्रदेश के दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग के इटावा रेलवे जक्शंन पर टाटा नगर से जम्मू जा रही 18101 मुरी एक्सप्रेस के रेल यात्रियों ने ट्रेन के देरी से चलने के कारण जमकर हंगामा काटते हुए स्टेशन मास्टर के सामने अपनी नाराजगी दर्ज कराई।

ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर एस.के.उपाध्याय ने बताया कि सुबह अप मुरी एक्सप्रेस इटावा रेलवे स्टेशन पर 6 बजकर 11 मिनट पर पहुंची। क्योंकि मुरी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से करीब 15 घंटे की देर से आने के कारण रेल यात्रियों ने इटावा रेलवे स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया।

इसी बीच 5 थ्रू राजधानी एक्सप्रेस रेल गाड़ियों को पास करने के चक्कर मे काफी देरी से हो जाने के कारण रेल यात्रियों की नाराजगी लगातार बढती ही चली जा रही थी। उन्होने स्टेशन मास्टर के कक्ष मे जाकर देरी को लेकर ना केवल हंगामा किया बल्कि जमकर खरी खोटी सुनाई। इसी बीच धीरज सिंह नाम के एक रेल यात्री ने अपनी शिकायत एएसएम की शिकायत पुस्तिका मे दर्ज कराई है।

आए दिन होती रहती है चूक

सभी महत्वपूर्ण राजधानी एक्सप्रेस रेल गाड़ियों को इटावा से दिल्ली की ओर गुजारने के बाद टाटानगर से जम्मू तवी जा रही मुरी एक्सप्रेस को सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर इटावा रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवना किया गया।
45 डिग्री तापमान के बीच रेल गाड़ियों को समय पर ना चलाने के कारण भी रेलयात्रियों मे नाराजगी आम बात मानी जा रही है। लेकिन रेलवे अफसर उच्च निर्देशों के क्रम में आए दिन इस तरह की चूके रहते हैं, जो फिर रेलवे अफसरों के लिए मुसीबत बन जाती है।

शिकायत करने पर भी नहीं होता कुछ

बताते चलें कि इन दिनों इस महत्वपूर्ण दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर चलने वाली यात्री रेलगाडियों की देरी के कारण रेलयात्रियों मे खासी नाराजगी का आलम बना हुआ है। रेल मंत्री की ओर से लगातार रेल यातायात दुरूस्त करने के दावे भी लगातार किये जा रहे हैं, लेकिन ऐसा नही हो पा रहा है। परिणामस्वरूप रेल यात्रियो की नाराजगी के शिकार रेलवे के ऑन डयूटी अफसर होते हैं। अगर हकीकत मे यही बिगडी हुई दशा बनी रही तो आने वाले वक्त मे इस तरह के मामले किसी बडी घटना को जन्म दे सकते है ।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned