इटावा महोत्सव में हो रही व्यापारियों को परेशानी, ज्यादा पैसे खर्च करने पर भी नहीं मिल रही सुविधा

इटावा महोत्सव में हो रही व्यापारियों को परेशानी, ज्यादा पैसे खर्च करने पर भी नहीं मिल रही सुविधा

Mahendra Pratap | Publish: Jan, 13 2018 03:58:33 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

इटावा महोत्सव में कई ऐसी चीजों को दिखाया गया है, जो देश के भविष्य को उजागर करते हैं।

इटावा. इटावा महोत्सव में कई ऐसी चीजों को दिखाया गया है, जो देश के भविष्य को उजागर करते हैं। इसमें स्कूली बच्चों ने ऐसे मॉडलों का प्रदर्शन किया, जो भविष्य की स्मार्ट सिटी को उजागर करते हैं। इसी तरह इटावा महोतसव में इस बात को समझाने का प्रयास किया गया कि साफ सफाई बहुत जरूरी चीज है।

किराया लेने के बाद भी नहीं कोई व्यवय्था

इटावा महोत्सव में बने महिला एवं पुरुष शौचालय इस समय भीषण गंदगी की चपेट में चल रहे हैं। महोत्सव प्रशासन द्वारा इनकी सफाई नहीं कराए जाने से महोत्सव में आए व्यापारी सुलभ शौचालय में पैसा देकर सुविधा का लाभ ले रहे हैं। महोत्सव के व्यापारियों का कहना है कि दुकानदारों से इस वर्ष अधिक किराया लेने के बाद भी स्वच्छ शौचालय की सुविधा प्रदान नहीं की जा रही है।

विभिन्न शहरों से आए व्यापारी

इस समय महोत्सव में विभिन्न शहरों से व्यापार अपनी दुकान लगाने आए हुए हैं। इनमें पंजाब, लखनऊ, लुधियाना, अलीगढ़ , जयपुर , देवरिया, ग्वालियर समेत कई शहरों से व्यापारी आए हैं। दो साल पहले महोत्सव प्रशासन ने व्यापारियों की सुविधा के लिए शौचालय बनवाए थे। यहां तक कि सफाई कर्मचारी भी रखे गए थे। महोत्सव फंड से नगर पालिका का सफाई कराने का भुगतान किया जाता है। बावजूद इसके इस वर्ष जैसी गंदगी पहले कभी नहीं देखी गई।

पैसे खर्च करने के बाद भी नहीं मिल रही स्वच्छता की सुरक्षा

महोत्सव में बाहर से आए व्यापारियों की सुविधा के लिए अधिक से अधिक पैसे खर्च किए गए। बावजूद इसके शौचालय के नाम पर बीमारी देखी गयी। शौचालय के बाहर और अंदर इतनी गंदगी, जो पहले कभी इस महोत्सव में नहीं देखी गयी। शिकायतों के बाद भी सफाई नहीं की जा रही है। इससे वहां आए व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गंदगी की वजह से तेजी से बीमारी फैल रही है।

Ad Block is Banned