scriptPM Modi visit Bundelkhand cm Yogi start expressway acs visit to ground | बुंदेलखंड Express Way: 14 हज़ार करोड़ से बने 296 KM लंबे एक्सप्रेस वे की शुरुआत करेगी सीएम Yogi और PM मोदी की जोड़ी | Patrika News

बुंदेलखंड Express Way: 14 हज़ार करोड़ से बने 296 KM लंबे एक्सप्रेस वे की शुरुआत करेगी सीएम Yogi और PM मोदी की जोड़ी

उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे अब बनकर तैयार है। जुलाई के दूसरे सप्ताह में इसे पीएम मोदी और सीएम योगी इसे जनता को सौपेंगे। 296 किलो मीटर लंबे Bundelkhand Express Way का लोकार्पण करने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इसे बनाने में 14 हज़ार करोड़ से ज्यादा के खर्च से बनने वाले इस एक्स्प्रेस वे को जल्द ही जनता के लिए खोल दिया जाएगा। जिससे यहाँ पर बेरोजगारी कुछ कम होगी। इससे आसपास के 8 जिलों को सीधे बाज़ार मिलेगा।

 

 

इटावा

Updated: June 25, 2022 06:22:50 pm

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के अति महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट माने जाने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण की स्थलीय समीक्षा करने के लिए यूपीडा के कार्यपालक अधिकारी और राज्य अपर सचिव गृह अवनीश अवस्थी शनिवार को इटावा पहुंचें उनके साथ कानपुर जोन के एडीजी भानु भाष्कर भी थे । यूपीडा के कार्यपालक अधिकारी और राज्य के अपर गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने दावा किया है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण 97 फीसदी पूरा हो चुका है बाकी काम 4 जुलाई तक पूरा करने को निर्देश संबधित विभाग के अधिकारियो को दे दिये गये है । यूपीडा के कार्यपालक अधिकारी और राज्य के अपर गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने दावा किया है कि जुलाई के दूसरे सप्ताह मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुलेंदखंड एक्सप्रेस वे को देश को समर्पित कर देगे । इसी कडी मे लगातार एक्सप्रेस वे के निर्माण की समीक्षा की जा रही है । उन्होने बताया कि एक्सप्रेस वे का निर्माण 97 फीसदी पूरा हो चुका है बाकी काम को 4 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश संबधित विभाग के अधिकारियो को दे दिये गये है।
IAS Awanish Awasthi During Visit to Bundelkhand Epxress Way
IAS Awanish Awasthi During Visit to Bundelkhand Epxress Way
हेलीकोप्टर से निरीक्षण करने पहुंचे एसीएस अवनीश अवस्थी
बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शनिवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक भानु भास्कर ने निरीक्षण किया । वे हेलीकाप्टर के माध्यम से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के ककराही स्थिति निर्माणाधीन टोल प्लाजा पर पहुंचे । उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम तकरीबन पूरा हो चुका है और जुलाई के दूसरे हफ्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेगे ऐसा प्रोग्राम तैयार किया गया हैं। दोनों अधिकारियों ने यूपीडा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की और कहा कि 5 दिन पहले दिए गए दिशा-निर्देशों पर कितना काम हुआ है उसकी जानकारी दें । यूपीडा के अधिकारियों ने उन्हें मौके पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण कराया और उन्हें जल्द से जल्द कार्यों को पूरा करने की बात कही।
बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम पूरा

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अभी 5 दिन पहले भी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का इटावा में उन्होने निरीक्षण किया था, जिसमें अधिकारियों और यूपीडा की टीम को जल्द से जल्द काम करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि 4 जुलाई तक बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम पूरा हो जाएगा और जुलाई के दूसरे हफ्ते में देश के प्रधानमंत्री मोदी इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं । उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उपयोग करें और समय से अपनी मंजिल तक पहुंचे। टोल प्लाजा पर हो रहे कार्यों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह टोल प्लाजा अभी 2 दिन के अंदर तैयार हो जाएगा और यहां पर मशीनें भी लगा दी जाएंगी। पुलों के निर्माण में भी तेजी लाई जाएगी और जल्द से जल्द एक्सप्रेस-वे के कार्य को खत्म किया जाएगा।
एक सप्ताह पहले जब अवनीश अवस्थी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण की समीक्षा करने के लिए आए हुए थे तब उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि जुलाई के दूसरे सप्ताह मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका शुभारंभ कर सकते है। अवनीश अवस्थी के इस संकेत के बाद प्रशासनिक हलकों में बड़ी तेजी आ गई है ।
उत्तर प्रदेश मे निर्माणाधीन बुदेंलखंड एक्सप्रेस वे को जुलाई के दूसरे सप्ताह मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को समर्पित करेगे । फिलहाल अभी एक्सप्रेस वे को देश को समर्पित करने की तारीख साफ नही है जिसके जल्द ही घोषित हो जाने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश में रोड कनेक्टिविटी को लगातार मजबूत करने के प्रयास में लगी उत्तर प्रदेश सरकार जुलाई के दूसरे सप्ताह से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को प्रारंभ कर देगी । इस एक्सप्रेसवे के शुरु होने से बुंदेलखंड में भी विकास कार्य गति पकड़ेंगे और उत्तर प्रदेश का चहुंमुखी विकास होगा।
यूपी के 8 बड़े जिलों को सीधे जोड़ेगा आर्थिक प्रगति से एक्सप्रेस वे
बुंदेलखंड क्षेत्र की प्रगति में विकास के लिए सरकार ने चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर व जालौन जैसे आर्थिक रूप से कम विकसित जिलों के सर्वांगीण विकास के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण का संकल्प लिया है। यह एक्सप्रेसवे प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को देश की राजधानी दिल्ली से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे एवं यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से जोड़ेगा तथा बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास में अहम भूमिका निभाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.