पुलिस ने 4 वन माफियाओं को किया गिरफ्तार, कर रहे थे जंगलों का कटान

जिले की बलरई पुलिस ने अवैध रूप से वनों का कटान करने वाले 4 वन माफियाओं को बड़ी तादात में कटान की लकड़ी के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया।

By: Neeraj Patel

Published: 22 Jun 2020, 05:59 PM IST

इटावा. उतर प्रदेश के इटावा जिले की बलरई पुलिस ने अवैध रूप से वनों का कटान करने वाले 4 वन माफियाओं को बड़ी तादात में कटान की लकड़ी के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि पर्यायवरण संरक्षण अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक नगर के मार्गदर्शन में क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर के नेतृत्व में थाना बलरई पुलिस ने अवैध रूप से लकड़ी का परिवहन करने वाले 4 वन माफियाओ को गिरफ्तार किया गया।

तोमर ने बताया कि देर रात्रि को थाना बलरई पुलिस संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर से सूचना प्राप्त हुयी कि कुछ लोग नगला विशुन में लकड़ी का अवैध रूप से परिवहन कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने नगला विशून पहुचकर देखा कि वहां कुछ लोग अवैध रूप से कटी हुई लकडी को ट्रैक्टर में लोड कर रहे हैं। जिन्हे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल का प्रयोग कर घेरकर पकड लिया गया। पुलिस टीम ने पकडे गए आरोपियों से लकडी के संबंध में प्रपत्र मांगे लेकिन उन्होंने प्रपत्र देने के बजाय उन्होंने बताया कि वो लोग लकडी को काटकर बेचने का काम करते है और उनके पास कोई प्रपत्र नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना बलरई पर वन संरक्षण अधिनियम अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू की गई। रमाकान्त पुत्र कल्लू सिंह निवासी ग्राम अजबपुर थाना बलरई, शैलेन्द्र सिहं पुत्र समर सिहं निवासी ग्राम अजबपुर थाना बलरई, विन्तीराम पुत्र श्याम सिहं निवासी मदनपुरा थाना जसवंतनगर और राकेश सिहं पुत्र किशन सिंह निवासी ग्राम नगला विशून थाना बलरई को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1 ट्रैक्टर बिना नम्बर प्लेट, 1 ट्राली ,3 आम के बोटे ओर 4 नीम के बोटे बरामद किए गए है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned