script

लॉक डाउन के दौरान मस्जिद में नमाज़ पढ़ने वाले एक दर्जन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationइटावाPublished: Mar 27, 2020 09:33:23 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के ऐलान के बावजूद इटावा शहर की एक मस्जिद में जुमे की नमाज करने पहुंचे आधा दर्जन लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसायीं।

Etawah news

Etawah news

इटावा. कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के ऐलान के बावजूद इटावा शहर की एक मस्जिद में जुमे की नमाज करने पहुंचे आधा दर्जन लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसायीं। घटना के बाद मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट सतेन्द्र नाथ शुक्ल ने बताया कि यह अत्यंत गंभीर मामला है। निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए इस प्रकार का आयोजन किया जाना गलत है। इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। साथ ही इन पर कड़ी कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी भी धार्मिक, राजनीति, सांस्कृतिक कार्यक्रम में भीड़ जुटाने का प्रयास किया गया तो संबंधित लोगों व आयोजकों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी।
इस दौरान एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 समेत निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने की कार्यवाही का मामला भी दर्ज किया गया है। प्रशासन का कहना है कि इन दिनों किसी भी धार्मिक, राजनीतिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम में सामूहिक उपस्थिति को प्रतिबंधित किया गया है। इसके बावजूद बिना अनुमति के कुछ लोग मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे। जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया।
शुक्रवार को दोपहर के समय अरविंद पुल के पास एक मस्जिद में कुछ लोगों के नमाज पढ़ने की सूचना पुलिस को मिली थी। मौके पर पहुंचे शहर कोतवाल रमेश कुमार ने मस्जिद पहुंचकर जब इसकी जानकारी की तो पता चला कुछ लोग यहां नमाज पढ़ रहे हैं। इसके बाद मौलाना को तलब किया गया। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए सभी को हिरासत में ले लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो