अनजान शख्स की हत्या कर सिर को टांगा पेड़ से, पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

फैंर्डस कालोनी में एक सुवक की निर्ममाता पूर्वक हत्या कर दी गयी

By: Mahendra Pratap

Published: 16 May 2018, 05:11 PM IST

इटावा. इटावा के फैंड्स कालोनी में एक युवक की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गयी। इस हत्या में शामिल तीन हत्यारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जब कि एक आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफत से फरार है। इस हत्याकांड के सभी आरोपियो के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि चुनमुन, नशीर, मेवाती टोला थाना फ्रेण्ड्स कालोनी, राजेश, टिलिटिला थाना बकेवर को गिरफतार कर लिया गया। इसमें से एक आरोपी अभी भी पुलिस की जद से बाहर है, जिसको पकडने के लिए पुलिस सक्रिय है। उन्होंने बताया कि हत्या की वजह केबिल इंजेक्शन लगाने के मुददे पर हुए संधर्ष मे नशीले इंजेक्शन लगाने वाले साथियों ने ही निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई।

सिर से अलग पड़ा मिला धड़

उन्होंने बताया कि थाना फ्रेण्ड्स कालोनी क्षेत्रान्तर्गत हुए अज्ञात व्यक्ति की हत्या के सम्बन्ध मे तीन आरोपियों को गिरफतार कर घटना का सफल अनावरण किया गया है। 12 मई की सुबह साढे 6 बजे मोहल्ला आजाद नगर मे अज्ञात व्यक्ति की हत्या करके धड़, सिर, हाथ अलग-अलग कर पड़े होने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना के आधार पर थाना पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर शरीर के अंगो को एकत्र कर आवश्यक कार्यवाही की गयी।

ईंट और लकड़ी हुई बरामद

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अपनी पड़ताल के क्रम में 15 मई को सायं को पक्का बाग तिराहा से 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त रक्त रंजित चापड़ को भी आजाद नगर टीला से बरामद किया गया। हत्या में प्रयुक्त रक्त रंजित ईंट व एक लकड़ी की फन्टी को पूर्व में ही घटना स्थल से बरामद कर लिया गया था।

इन्जेक्शन की वजह से हुआ विवाद

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि मृतक अमित कुमार यादव कवाड़ा बीनता था। गिरफ्तार अभियुक्त भी उसके साथ कवाड़ा बीनते थे। हत्या का शिकार हुआ अमित कुमार नसेडी प्रवृत्ति का था, इन्जेक्शन व स्मैक लेता था। 12 मई की रात को मृतक कल्लू के पास एविल नशे के 2 इन्जेक्शन थे तथा अभियुक्त गण उससे यह इन्जेक्शन मांग रहे थे। उसके इन्जेक्शन देने से मना करने पर आरोपियों और मृतक के बीच विवाद हुआ।

इस तरह की हत्या

मृतक तथा अभियुक्तों के बीच हुए विवाद में तथा नशे की हालत में उसे लकड़ी की फन्टी से मारा। इसके बाद उसे पकड़कर ईंट पर गर्दन रखकर चापड़ से गर्दन को धड़ से अलग कर दिया। दाहिने हाथ को कन्धे से काटकर अलग कर दिया। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों में भय व्याप्त करने और पुलिस को गुमराह करने के लिये सिर को नीम के पेड़ से बांधकर टांग दिया था। हाथ को मुन्ना नाम के व्यक्ति के छज्जे पर फेंक दिया था।

नशे के आदी व्यक्ति ने किया ऐसा

गिरफ्तार अभियुक्त नशे के आदी हैं तथा आम जनमानस में भय व आतंक कायम करना चाहते थे। इस प्रकरण में इस बात का भी व्यापक उदाहरण सामने आया है कि नशे का आदी कोई व्यक्ति नशे के लिये किस हद तक जा सकता है।
उन्होंने बताया कि गिरफतार आरोपियों के कब्जे से हत्या मे प्रयुक्त 1 हत्या में खून से सनी हुई चापड ,लकडी की फन्टी, ईट,3 नशीले इन्जेक्शन एविल (भरे हुए) और 1250 रूपये बरामद किये गये है।

इनमे से छोटू उर्फ सलीम उर्फ चिक्ला पुत्र नईम खान उर्फ चुनमुन आजाद नगर टीला थाना फ्रेण्ड्स कालोनी,गुड्डू पुत्र नशीर मेवाती टोला थाना फ्रेण्ड्स कालोनी के दो और भूरा नट पुत्र राजेश टिलीटिला थाना बकेवर के खिलाफ तीन मामले दर्ज है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned