scriptशौहर ने तीन तलाक बोलकर रिश्ता किया खत्म, इसके बाद पत्नि ने कर दिया यह बड़ा काम | Police filed first case of Triple Talaq in Etawah | Patrika News

शौहर ने तीन तलाक बोलकर रिश्ता किया खत्म, इसके बाद पत्नि ने कर दिया यह बड़ा काम

locationइटावाPublished: Aug 26, 2019 05:30:03 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

इटावा में ट्रिपल तलाक का पहला मामला सामने आने के बाद दर्ज कराया गया शौहर के खिलाफ मुकदमा।

शौहर ने तीन तलाक बोलकर रिश्ता किया खत्म, इसके बाद पत्नि ने कर दिया यह बड़ा काम

शौहर ने तीन तलाक बोलकर रिश्ता किया खत्म, इसके बाद पत्नि ने कर दिया यह बड़ा काम

इटावा. जिले के बकेवर में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है जिसमें औरैया निवासी एक युवक ने इटावा के बकेवर स्थित मायके में मौजूद पत्नी को तीन तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर दिया। एसएसपी ने तीन तलाक देने वाले शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि बकेवर के हाफीज नगर में रहने वाले शमशुद्दीन की बेटी नसीम बानो ने को पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि औरैया के खानपुर निवासी उसके पति रहीस ने अचानक बकेवर आकर मारपीट गाली गलौज करके उससे तीन बार तलाक बोल संबध विच्छेद करने की बात कही है। नसीम वानो के निकाह को करीब 20 साल पहले हुआ है। उसके तीन बच्चे हैं । 18 और 12 साल की बेटियों और करीब आठ साल के बेटे के साथ अकेले जीवन यापन मुश्किल होगा।

जानें क्या है पूरा मामला

दोपहर नसीम बानो उनके कार्यालय में अपने तीनों बच्चों के साथ आई और उन्होंने अपने वकील के माध्यम से उनसे मुलाकात करके अपनी वेदना बयान की। नसीम बानो ने बताया कि उसके शौहर 20 अगस्त को घर पर आए थे उनके परिवार के सदस्यो ने बेटी की शादी की चर्चा करते हुए पांच लाख के आस-पास खर्चा आने की बात कही जिस पर शौहर खफा हो गए। उन्होंने सब लोगों के सामने कहा कि उसके पास कोई भी रकम देने के लिए नहीं है और ना ही वो दे पाएगा।

पीड़िता की बात को सुनने के बाद तीन तलाक के अलावा अन्य मारपीट आदि का भी मामला सामने आया है जिसको लेकर बकेवर थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक को इस मामले की मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। तलाक की शिकायत लेकर आई महिला की ओर से 2015 में पति के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

पुलिस से मागी गई मदद

पीड़िता के वकील दशरथ सिंह चौहान का कहना है कि सरकार ने तीन तलाक पर सख्त कानून बना दिया है लेकिन इसके बावजूद अभी लोग संजीदा नहीं हुए हैं। नसीम बानो ने वेदना कुछ इसी तरह की नजर आ रही है जिसको लेकर पुलिस से मदद मागी गई है। एसएसपी के समक्ष पीड़िता महिला को पेश कर दिया गया है। एसएसपी ने महिला को न्याय का भरोसा देते हुए आरोपी शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। बताते चलें कि हाल ही मे संसद मे तीन तलाक पर सख्त कानून बनाया गया है उसके बावजूद भी तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो