scriptसपा की लाल टोपी लगाकर योगी सरकार को बर्खास्त कराने की लगाई थी गुहार, डीजीपी ने लिया बड़ा एक्शन | police man used samajwadi cap to damage yogi government | Patrika News

सपा की लाल टोपी लगाकर योगी सरकार को बर्खास्त कराने की लगाई थी गुहार, डीजीपी ने लिया बड़ा एक्शन

locationइटावाPublished: Jun 15, 2019 06:32:27 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– नोएडा पीएसी बटालियन में तैनात जवान ने कहा- बर्खास्त हो योगी सरकार- उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह (ओपी सिंह) ने किया बर्खास्त- सिपाही का बयान- नौकरी से ज्यादा देश महत्वपूर्ण

UP POLICE

सपा की टोपी लगाकर योगी सरकार को बर्खास्त कराने की लगाई थी गुहार, डीजीपी ने लिया बड़ा एक्शन

इटावा. उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग करने वाले पीएसी के जवान को डीजीपी ओपी सिंह ने बर्खास्त कर दिया है। शुक्रवार को पीएसी में तैनात जवान मुनेश यादव पुलिस की वर्दी और समाजवादी पार्टी की लाल टोपी लगाकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा था। तैनात सुरक्षाकर्मियों के अलावा अन्य स्टाफ ने उसे गेट पर ही रोक दिया तो उसने मौजूद पत्रकारों के समक्ष कई गंभीर आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।
सोशल मीडिया पर सिपाही की तस्वीर तेजी से वायरल हुई तो हंगामा मच गया। इटावा पुलिस से पूरे मामले की खुफिया रिपोर्ट लखनऊ तलब की गई। रिपोर्ट के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए पीएसी जवान को बर्खास्त कर दिया गया है। बर्खास्तगी के अलावा सिपाही के खिलाफ अनुशासनहीनता को लेकर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

गरीब आदिवासी परिवार के लिए मसीहा बना यह पुलिसवाला, तारीफ करते नहीं थक रहे लोग, काम जानकर आप भी कहेंगे वाह-वाह

देखें वीडियो…

UP Police
इटावा के पुलिस अधीक्षक बोले
इटावा के पुलिस अधीक्षक नगर डॉ. रामयश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को इटावा कचहरी में पीएसी जवान एक राजनीतिक दल की टोपी लगा कुछ अजीबो-गरीब बयान दे रहा था, जिसकी रिपोर्ट शासन स्तर तक भेजी गई। इसके बाद पीएसी जवान के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई अमल में लाई गई। निटावी निवासी मुनेश यादव नोएडा पीएसी बटालियन में तैनात था।
सिपाही ने कहा- नौकरी से ज्यादा देश महत्वपूर्ण
मुनेश यादव ने कहा कि इस समय देश में जो हालात है, उसे देखकर वह बहुत दुखी है। राज्य में कानून-व्यवस्था चौपट और भ्रष्टाचार चरम पर है। बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनायें लगातार बढ़ रही हैं। इसलिए अब इस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मुनेश ने कहा कि मेरे लिए नौकरी से पहले देश है। इसलिए मैंने अपनी आवाज उठाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो