scriptकरोड़ों की प्रॉपर्टी विवाद में हुई थी संकुल प्रभारी की हत्या, खुलासे से मचा हड़ंकप | police revealed etawah Sankul prabhari murder case | Patrika News

करोड़ों की प्रॉपर्टी विवाद में हुई थी संकुल प्रभारी की हत्या, खुलासे से मचा हड़ंकप

locationइटावाPublished: Jun 12, 2018 07:04:33 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

फरार आरोपियों को पकड़ने के लिये पुलिस की चार टीमें गठित की हैं।

Sankul prabhari murder case

करोड़ों की प्रॉपर्टी विवाद में हुई थी संकुल प्रभारी की हत्या, खुलासे से मचा हड़ंकप

इटावा. उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के जसवंतनगर इलाके में सोमवार को एक कोल्ड स्टोरेज के पास एक सरकारी शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक दिन बाद हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक के चचेरे भाई ने ही मामा समेत तीन लोगों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। फरार आरोपियों को पकड़ने के लिये पुलिस की चार टीमें गठित की हैं। पुलिस ने बताया कि हत्या का पूरा गैर जातीय महिला से शादी को लेकर जुड़ा है।
गौरतलब है कि मलाजनी प्राथमिक विद्यालय के संकुल प्रभारी मुकेश यादव (40) कुंजपुरा गांव से एक भागवत समारोह के भंडारा से मोटरसाइकिल से वापस लौट रहे थे। पीएल कोल्ड स्टोरेज के पास उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।
इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मुकेश यादव की हत्या को लेकर उनके पिता नाहर सिंह पुत्र जयराम सिंह यादव निवासी नगला चेतराम ने अपने भतीजे शिशुपाल सिंह उर्फ नीटू पुत्र सूरज सिंह और उनके माम मलखान सिंह यादव पुत्र पंचम सिंह निवासी नगला कढोरी थाना चौबिया समेत तीन लोगों को नामजद कराया गया था। मुकेश की हत्या के पीछे करोड़ों की जमीन का विवाद बताया गया था। मुकेश के चचेरे भाई शिशुपाल उर्फ नीटू ने करीब दो साल पहले किसी गैर जातीय महिला से शादी कर ली थी, जिससे खफा हो कर उसके पिता सूरज सिंह ने शिशुपाल को संपति से बेदखल करके अपनी सभी संपति को मुकेश के नाम कर दिया था। इसके बाद मुकेश ने मलाजनी में आवास बना लिया था। मुकेश को करोड़ों की जमीन दिये जाने के कारण चचेरा भाई अपने पिता के साथ साथ मुकेश से भी खासा नाराज था।
शव दाहगृह कूलिंग में कूलिंग का मामला
बताते चलें सोमवार की रात्रि में मलाजनी के संकुल प्रभारी मुकेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शव को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के मोर्चरी में रखा गया था। कूलिंग न होने पर शव खराब हो गया, जिसके चलते परिजनों ने मेडिकल यूनिवर्सिटी में हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे को देखते हुए चौकी प्रभारी विपिन कुमार मय फोर्स के मौके पर पहुंचे परिजनों को समझाने का प्रयास किया। कुछ ही देर में परिजन डॉक्टर राजकुमार कुलपति से मिले जाकर और मोर्चरी में कूलिंग न होने की शिकायत की। काफी देर तक मामला तनातनी का रहा, उसके बाद कुलपति ने मामले को शांत कराया।
देखें वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो