इटावा में पहली बार देखा गया अजगर का लाइव शिकार

Ruchi Sharma

Publish: Oct, 03 2019 03:59:50 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इटावा. यूं तो अजगर के किसी भी जानवर को शिकार बनाने की तस्वीरें आतीं ही रहतीं है लेकिन जैसी तस्वीरें उत्तर प्रदेश के इटावा से इस बार सामने आई हैं ऐसी तस्वीरें यहां इससे पहले कभी भी देखी नहीं गई हैं।


इटावा के जिला वन अधिकारी सत्यपाल सिंह ने बताया कि इटावा में मुख्यालय से चंद कदम की दूरी पर पोल्ट्री फार्म के पास पूर्वाहन करीब साढे दस बजे के करीब एक अजगर केे सियार को निगलते हुए देखने के बाद वन अफसरों को इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों ने फोन करके दी।

असल में अजगर के करीब पंद्रह फुट लंबे और 70 किलो के आसपास वजनी होने के कारण लोग डर गये और हिम्मत नहीं दिखा सके इसी कारण सियार को अजगर से मुक्त नहीं करा सके ।


उन्होने बताया कि अजगर की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मौके पर वन्यजीव संस्था सोसायटी फॉर कंजरेवशन ऑफ नेचर के सचिव संजीव चौहान को वन अधिकारियो के साथ मौके पर भेजा गया ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned