क्वारंटीन प्रवासी ने शेल्टर हाउस में रचाई शादी, उपजिलाधिकारी ने नव विवाहित जोड़े को दिया उपहार

औरैया जिले में लाॅकडाउन के चलते अजीतमल कस्बा में बनाये गये शेल्टर होम में प्रवासी युवक ने दिल्ली निवासी युवती से विवाह रचाया।

By: Neeraj Patel

Updated: 21 May 2020, 03:38 PM IST

इटावा. उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में लाॅकडाउन के चलते अजीतमल कस्बा में बनाये गये शेल्टर होम में प्रवासी युवक ने दिल्ली निवासी युवती से विवाह रचाया। दोनों के परिजनों की सहमति और उपजिलाधिकारी की अनुमति के बाद शेल्टर होम में शादी सम्पन्न कराई गई। इस मौके पर उपजिलाधिकारी ने नव विवाहित जोड़े को उपहार प्रदान कर आशीर्वाद दिया।

युवक की शादी दिल्ली की एक लड़की से तय हो चुकी थी। लड़की पक्ष के लोग भी औरैया जिले के एक गांव में आकर लाॅकडाउन के चलते फंस गए हैं। ऐसे में यहां क्वारेंटीन सेंटर में ही दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंधकर एक दूजे के हो गए। क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोग इस अनूठी शादी के जनाती बराती बने। उपजिलाधिकारी अजीतमल रमेश यादव ने जोड़े को आशीर्वाद के साथ उपहार भी भेंट किया।

दिल्ली निवासी बाबूराम ने अपनी पुत्री राधा की शादी औरैया जिले के अजीतमल क्षेत्र के सिकरोडी गांव निवासी संतोष कुमार के पुत्र श्रीकांत के साथ तय की थी। मार्च माह में बाबूराम अपने परिवार के साथ अजीतमल क्षेत्र के गांव शाहपुर बेदी रिश्तेदारी में झंडा चढाने आए थे। इसी बीच 25 मार्च को लाॅक डाउन प्रभावी हो गया, तो वे वापस दिल्ली नही जा सके। दूसरी ओर अजीतमल क्षेत्र के बीहड़ी गांव सिकरोडी निवासी संतोष कुमार का पुत्र श्रीकांत भी बाहर नौकरी करता था। लाॅॅक डाउन के चलते जब वह घर वापस आया तो अजीतमल के के विद्या दीप पब्लिक स्कूल में उसे चैदह दिन के लिए क्वारेंटीन कर दिया कर दिया गया। इसी बीच शादी की डेट भी नजदीक आ गयी, तो दोनों के परिजनों ने शेल्टर होम में ही शादी करने का फैसला लिया। फिर क्या था बात अधिकारियों तक पहुंचाई गई। जिस पर उपजिलाधिकारी अजीतमल रमेश यादव ने दोनों पक्षों को शादी करने की अनुमति भी दे दी।

उपजिलाधिकारी रमेश यादव ने बताया कि इस दौरान शोसलडिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया । वर और वधू दोनो के मंुह पर मास्क लगा था । वहाॅ पर मौजूद सारे लोगो ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया । सभी ने दूर से वर वधू को आर्शीवाद और उपहार दिये । दोनो ने एक दूसरे को जयमाला पहनाया फिर फेरे लिये। मंगलवार की रात शेल्टर हाउस में उपजिलाधिकारी रमेश यादव और विद्यालय के प्रबंधक सुधीर गुप्त, प्रधानाचार्य गोपाल डे की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए शादी कराई गई। इस मौके पर मौजूद सभी लोगों ने नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया। इस शादी को लेकर जिले में चर्चाएं हो रही हैं।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned