नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में टला रेल हादसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से नई दिल्ली जा रही ट्रेन में हादसा होचे-होते बचा

By: Mahendra Pratap

Updated: 13 Mar 2018, 04:34 PM IST

इटावा. ट्रेनों को लेकर कोई हादसा हो, तो बड़ी दुर्घटना हो जा ती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से नई दिल्ली जा रही मंडुवाडीह-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी से धुआं निकलने पर उसे इटावा के भरथना स्टेशन पर रोका गया। ट्रेन के कोच एच 7 से धुआं निकलने पर इसे रोका गया। ट्रेन के कोच में आग की सूचना से उत्तर-मध्य रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गयी।

सही समय पर रोकी गयी ट्रेन

लोगों की जान का खतरा देख कर सही समय पर ट्रेन को रोका गया। ऐसा न करने पर हादसा हो सकता था। ये ट्रेन वाराणसी के मंडुवाडीह से इलाहाबाद होकर कानपुर से नई दिल्ली की ओर जा रही थी। अचानक ट्रेन से धुआं निकलता देख उसे इटावा के भरथना स्टेशन पर रोका गया।

काफी देर तक ट्रेनें हुईं निलंबित

ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन पर रोके जाने के कारण काफी देर कुछ ट्रेनें विलंबित हो गयीं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर काफी देर तक कुछ ट्रेनें विलंबित हुईं।

एच 7 कोच की हुई जांच

इस लापरवाही के बाद रेलवे की टीम ने एच-7 कोच की जांच की। जांच में सब कुछ सही पाकर ट्रेन को आगे के सफर के लिए हरी झंडी मिल गयी। हालांकि, सब कुछ सही पाया गया और किसी भी तरह का खतरा न पाए जाने की वजह से लोगों की जान में जान आई। इसे बाद में आगे के सफर के लिए रवाना किया गया।

इस ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन पर रोके जाने के कारण दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर कुछ ट्रेन विलंबित भी हुई। रेलवे की टीम ने एस-7 कोच की जांच की, इसके बाद ट्रेन को आगे के सफर पर रवाना किया गया। ट्रेन के कोच में आग की सूचना से उत्तर-मध्य रेलवे के शीर्ष अधिकारियों में खलबली मच गई थी।

PM Narendra Modi
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned