scriptबरसात ने फिर बढ़ाई सर्दी, यहां तापमान दर्ज हुआ दो डिग्री | Rain decreases temperature to 2 in Etawah | Patrika News

बरसात ने फिर बढ़ाई सर्दी, यहां तापमान दर्ज हुआ दो डिग्री

locationइटावाPublished: Jan 08, 2020 09:16:02 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

देर रात से हो रही बारिश से जिले का तापमान फिर गिर गया। इस बार सर्दी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

Cold

Cold

इटावा. देर रात से हो रही बारिश से जिले का तापमान फिर गिर गया। इस बार सर्दी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इससे पहले जिले का तापमान कभी भी 1 या 2 डिग्री नहीं गिरा, लेकिन इस बार लगातार कई दिनों तक जिले का तापमान 2 डिग्री के आसपास बना रहा जिससे जनता को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा दिक्कत गरीब और बेसहारा लोगों को उठानी पड़ी। बाहर से आकर मज़दूरी करने वाले मज़दूर और भीख मांग कर अपना जीवन यापन करने वाले लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। वैसे तो जिला प्रशासन ने गरीबों के लिये कंबल, जगह-जगह अलाव और रैन बसेरों का इंतज़ाम किया था, लेकिन सर्दी के देखते हुए सारे इंतज़ाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। विगत दो दिनों में खिली धूप से लोगों को राहत मिली, लेकिन बीती रात से हो रही बारिश ने लोगों को घर में दुबकने पर मजबूर कर दिया। बारिश के चलते जिले का तापमान फिर से गिर गया। जिले में आज शिक्षक पात्रता परीक्षा हो रही है और बाहर से लगभग 20 हज़ार परीक्षार्थी आये थे, लेकिन भीषण सर्दी से बाहर से आने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा और लोग खाली समय में बन्द पड़ी दुकानों इत्यादि में छुप कर सर्दी से बचने की कोशिश करते नज़र आ रहे थे।
नगर भ्रमण के दौरान संदेश वाहक की टीम को जगह-जगह गरीब और असहाय लोग सड़कों के किनारे कड़ाके की ठंड में ठिठुरते नज़र आये, जो प्रशासन के दावों की पोल खोल रहे थे। जिले के वीआईपी चौराहे के तौर पर पहचाने जाने वाले एसएसपी चौराहे पर बन अस्थाई रैन बसेरा अपनी बदहाली पर आंसू बहाता मिला जहा सिर्फ एक कम्बल और एक गद्दा मिला। अब एक कम्बल में कितने लोग अपनी सर्दी बचा सकते ये समझने की बात है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि नगर में कई जगह अलाव की व्यवस्था की गई है। नगर में कई स्थाई रेन बसेरा है इसके बाद भी अस्थाई रेन बसेरा की व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो