रामशंकर कठेरिया का बड़ा ऐलान, सपा के गढ़ में विकास कार्यों पर कही बड़ी बात

रामशंकर कठेरिया का बड़ा ऐलान, सपा के गढ़ में विकास कार्यों पर कही बड़ी बात
Katheria

Abhishek Gupta | Updated: 06 Jul 2019, 08:35:18 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

एससी-एसटी आयोग के चेयरमेन व इटावा के सांसद डा. रामशंकर कठेरिया शनिवार को इटावा के सिचाई विभाग के प्रशासनिक भवन पहुंचे थे।

इटावा. एससी-एसटी आयोग के चेयरमेन व इटावा के सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने शनिवार को इटावा के सिचाई विभाग के प्रशासनिक भवन में कहा कि लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों को चिन्हित कर लिया गया है और विकास का पांच साल का एजेंडा तैयार किया जा रहा है। कई बड़े काम पहले दो वर्ष में पूरे करा लिए जाएंगे, जिनसे जनता सीधे-सीधे लाभान्वित होगी।

उन्होंने कहा कि रामनगर फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण करना, अतिक्रमण हटाओ अभियान, जलनिकासी की व्यवस्था, सभी अंडरपास पर शेड व जलनिकासी, कई प्रमुख ट्रेनों का ठहराव, बिजली व्यवस्था का दुरस्तीकरण करना मुख्य उद्देश्य है।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जलनिकासी और बिजली की बड़ी समस्या है। जलनिकासी के लिए प्लान बनाया जा रहा है और अगले वर्ष बरसात में कहीं भी जलभराव नहीं होगा। तब तक जलनिकासी की व्यवस्था पूरी हो जाएगी। बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए अधिकारियों ने 15 दिन का समय मांगा था, जिनमें सात दिन बीत चुके हैं। अगले सात दिनों में बिजली व्यवस्था भी ठीक हो जाएगी।

रेलवे लाइन के अंडरपास में पानी भर जाने की समस्या के संबंध में उन्होेंने कहा कि सभी अंडर पास पर शेड लगवाए जाएंगे तथा पानी निकासी का भी इंतजाम किया जाएगा। रामनगर फाटक पर ओवरब्रिज की बहुत जरूरत है। इसके निर्माण का कार्य भी कराया जाएगा। मैनपुरी फाटक पर स्थित अंडरब्रिज में पानी भर जाने की समस्या से निजात के लिए वहां पंप के माध्यम से पानी निकासी के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इसके साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं तथा व्यापारियों की बैठक बुलाकर सबकी सहमति से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

सांसद ने कहा कि उन्होंने सभी कच्चे घरों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं और अगले दो वर्ष में इन सभी को पक्के घर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। इटावा स्टेशन पर कुछ नई ट्रेनों का ठहराव कराया जाएगा। इसके साथ ही इटावा रुकने वाली पैसेंजर ट्रेन को फफूंद तक और फफूंद में रुकने वाली पैसेंजर ट्रेन को इटावा तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र का संतुलित विकास किया जाएगा। विकास को लेकर वे कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। बातचीत के दौरान व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक प्रशांत राव चौबे, जिला उपाध्यक्ष विकास भदौरिया, जितेंद्र गौड़, संजीव राजपूत, मुकेश यादव मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned