scriptसांसद ने रेलवे क्रासिंग पर 7 वर्षों से ओवरब्रिज ना बनने पर रेलवे अफसरों को लगाई फटकार | Ramshankar Katheria wars officers for not making railway crossing | Patrika News

सांसद ने रेलवे क्रासिंग पर 7 वर्षों से ओवरब्रिज ना बनने पर रेलवे अफसरों को लगाई फटकार

locationइटावाPublished: Aug 31, 2019 05:32:03 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अपने संसदीय क्षेत्र के सबसे अहम इटावा रेलवे स्टेशन की रामनगर रेलवे क्रासिंग पर सात वर्षों में ओवरब्रिज का निर्माण शुरू न होने के चलते सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने नाराजगी जताई.

Ram shankar

Ram shankar

इटावा. अपने संसदीय क्षेत्र के सबसे अहम इटावा रेलवे स्टेशन की रामनगर रेलवे क्रासिंग पर सात वर्षों में ओवरब्रिज का निर्माण शुरू न होने के चलते सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने नाराजगी जताई और रेलवे डीआरएम के साथ इलाहाबाद से आए सीनियर डीईएन-4 व डीटीएम टूंडला को जमकर फटकार भी लगाई। बाद में उन्होंने रेलवे जीएम से स्टेशन की प्रमुख समस्याओं को लेकर बात की जिस पर जीएम ने एक वर्ष के अंदर सभी कार्य पूरे कराने का आश्वासन भी दिया।
एससी-एसटी आयोग के चेयरमैन व सांसद डा. रामशंकर कठेरिया रामनगर रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज के साथ फर्रूखाबाद फाटक पर स्वचालित सीढ़िया बनाने की मांग लोकसभा में भी कर चुके हैं। शनिवार को डा. कठेरिया ने दिल्ली से इटावा आकर स्टेशन का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने रामनगर रेलवे क्रासिंग पर जाकर वहां निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं की हकीकत विधायक सरिता भदौरिया, सावित्री कठेरिया व भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक प्रशांत राव चौबे के साथ जानी। उन्होंने रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक में जब पूछा कि रामनगर क्रासिंग पर ओवरब्रिज के निर्माण में देरी क्यों हो रही है तो इस पर अधिकारी सही ढंग से जवाब नहीं दे सके। इस पर डा. कठेरिया का पारा चढ़ गया और उन्होंने रेलवे अधिकारियों की जमकर क्लास लगा डाली। उन्होंने इतना तक कहा कि जनता से जुड़ी समस्याओं को अगर नजरअंदाज किया गया तो अच्छी बात नहीं होगी।
उन्होंने इलाहाबाद से आए सीनियर डीईएन-4 अतुल मिश्रा, डीटीएम टूंडला समर्थ गुप्ता व डीईएन इटावा से भी पूछताछ की और स्टेशन की समस्याओं को जल्द से जल्द पूरा करने के भी निर्देश देते हुए कहा कि स्टेशन को जंक्शन की तरह की विकसित किया जाए जिससे यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।
सांसद ने सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक नवाब सिंह व रेलवे अधिकारियों से कहा कि दोनों विभाग आपस में बातचीत करके ओवरब्रिज के लिए संयुक्त निरीक्षण करें और जो भी दिक्कतें आ रही हों उन्हें दूर करें। आखिर सात वर्षों में ओवरब्रिज का निर्माण क्यों नहीं हो पा रहा है। हर सूरत में उन्हें रामनगर क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण चाहिए। इसमें जहां कहीं उनकी आवश्यकता हो तो बताया जाए, उसे पूरा किया जाएगा। स्पष्ट शब्दों में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हमें सिर्फ काम चाहिए औपचारिकता से कुछ भी नहीं होगा।
सीनियर डीईएन-4 अतुल मिश्रा ने सांसद डा. कठेरिया को बताया कि फर्रूखाबाद फाटक पर स्वचालित सीढ़ियां दोनों ओर बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृत होने पर जल्द काम शुरू कराया जाएगा। वहीं रेलवे स्टेशन पर नया अत्याधुनिक फुट ओवरब्रिज भी बनाया जाएगा। इस ब्रिज में लिफ्ट के साथ स्वचालित सीढ़ियां भी बनेगी और दिव्यांगों के लिए अलग से रैम्प भी बनाई जाएगी। इसके अलावा सांसद ने स्टेशन पर पानी की व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के साथ प्लेटफार्मों पर कोच इंडीकेटर व महिलाओं के लिए अलग से टिकट विंडो की व्यवस्था करने के लिए कहा। बुक स्टॉल संचालक महेश तनेजा ने अलग से महिला विंडो की व्यवस्था करने के लिए कहा था।
सांसद के आगमन पर यह लोग नहीं रहे मौजूद-

इटावा के सांसद डा. रामशंकर कठेरिया का दौरा पहले से ही प्रस्तावित था, लेकिन न तो डीआरएम और न ही कोई एडीआरएम आए। जब सांसद स्टेशन अधीक्षक के कक्ष में पहुंचे तो उन्होंने सबसे पहले डीआरएम को पूछा तो पता चला कि वह नहीं आए इस पर उन्होंने अपने पीए से कहा कि डीआरएम को आयोग से नोटिस भेजा जाए क्योंकि उन्होंने आयोग का उल्लंघन किया है। बाद में उन्होंने फोन करके डीआरएम अमिताभ से कहा कि अगर वह नहीं आ सकते थे तो कम से कम एडीआरएम को भेज सकते थे। उन्होंने यह भी कहा कि रामनगर क्रासिंग पर ओवरब्रिज के लिए पूरी तरह से पहल करें क्योेंकि इस साल हर कीमत पर ओवरब्रिज बनना है।
जलभराव की समस्या काफी गंभीर-

इटावा रेलवे स्टेशन पर बैठक के दौरान नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी अनिल कुमार भी मौजूद थे। इस पर उन्होंने अधिशाषी अधिकारी से कहा कि मैनपुरी फाटक में जलभराव की समस्या काफी गंभीर है। अगली बारिश तक लोगों को इससे निजात मिलना चाहिए और आबादी का पानी किसी भी कीमत पर पुल में नहीं आना चाहिए, इसके लिए अभी से प्लान तैयार कर लें। शहर के जो कच्चे नाले हैं, उन्हें पक्का कराएं। इसके अलावा शहर को पूरी तरह से शहर बनाने के लिए अगर आवश्यकता पड़े तो अभियान भी चलाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो