scriptचुनाव आचार संहिता की भेट चढ़ गया सैफई का रोडवेज बस अड्डा | Safai Roadways Bus stand grabbed in Election Code of conduct | Patrika News

चुनाव आचार संहिता की भेट चढ़ गया सैफई का रोडवेज बस अड्डा

locationइटावाPublished: Mar 20, 2019 03:17:46 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। चुनाव के बाद इस वर्कशॉप का शुभारंभ करा दिया जाएगा।
 

etawah

चुनाव आचार संहिता की भेट चढ़ गया सैफई का रोडवेज बस अड्डा

इटावा. रोडवेज के जिला मुख्यालय से कम दूरी पर सैफई में बनने वाला वर्कशॉप लगभग तैयार है। हालांकि चुनाव के चलते इसके उद्घाटन को फिलहाल टाल दिया गया है। कार्यदायी संस्था ने निर्माण कार्य 90 प्रतिशत पूरा कर लिया है, वहीं दूसरी ओर डिपो निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है। चुनाव के बाद रीजन के इस आठवें डिपो व प्रदेश की मॉडल वर्कशॉप का उद्घाटन होने की उम्मीद है।
पूर्व समाजवादी पार्टी की सरकार में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर गाडिय़ों की संख्या बढ़ाने व अधिक से अधिक लोगों को एक जगह से दूसरी जगह भेजने के लिए अक्टूबर 2016 में सैफई को नया डिपो बनाने का ऐलान किया गया। जल निगम की सी एंड डीएस शाखा को इसके निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था नियुक्त किया गया। 542.15 लाख रुपये की लागत से इसका निर्माण कराया गया है। डिपो निर्माण के साथ ही यहां वर्कशॉप भी बनकर तैयार हो गई है।
बता दें कि फिलहाल इटावा रीजन में मैनपुरी, औरैया, शिकोहाबाद, बेबर, छिबरामऊ, फर्रुखाबाद व इटावा समेत कुल 7 डिपो हैं और 8वें डिपो के तौर पर सैफई को चुना गया है। जिला मुख्यालय से मात्र 20 किलो मीटर की दूरी पर डिपो के निर्माण से मैनपुरी सहित आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर यात्री सफर काफी आसान होगा।
रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एके झा ने बताया कि निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। लोकसभा चुनाव के बाद इस वर्कशॉप का शुभारंभ करा दिया जाएगा। सैफई में बनी वर्कशॉप को प्रदेश की कुछ चुनिंदा वर्कशॉप में शामिल किया गया है। इस समय वर्कशॉप उदयपुरा में जिला मुख्यालय से लगभग सात मिलो मीटर दूर स्थित है। जिससे बेबर, औरैया और मैनपुरी डिपो की गाडिय़ों को यहां लाने के लिए काफी दूरी तय करनी होती है। ऐसे में समय की बचत के साथ आने वाले दिनों में इस वर्कशॉप के शुरू होने से मैनपुरी और बेबर आदि डिपो के कर्मचारियों को काफी राहत मिलने लगेगी।
चुनाव आचार संहिता लगने के कारण फिलहाल सैफई डिपो, वर्कशॉप व सेटेलाइट बस स्टैंड का काम पूरा होने के बावजूद लोगों को इंतजार करना होगा। बता दें कि सैफई में बना पुराना बस स्टैंड सेटेलाइट बस स्टेशन के तौर पर प्रयोग में लाया जाएगा। यह रीजन का पहला सेटेलाइट बस स्टैंड है। इसके जरिए यात्री आसानी से रोडवेज बसों में अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे। अधिकारियों का कहना है कि इस प्रयोग के सफल रहने पर आगे कुछ और डिपो पर सेटेलाइट बस स्टैंड की शुरूआत की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो