पत्रकार की पत्नी की हत्या पर समाजवादी पार्टी ने दिया बड़ा बयान

Abhishek Gupta

Updated: 15 Oct 2019, 05:50:20 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इटावा. उत्तर प्रदेश में इटावा में कोतवाली इलाके में कटरा बलसिंह मुहाल में एक न्यूज चैनल के एंकर की पत्नी की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गई । इटावा के पुलिस अधीक्षक नगर डा. रामयश सिंह ने सोमवार यहाॅ बताया कि कटरा बलसिंह के 103 नंबर के मकान में दिव्या मिश्रा (27) नामक महिला को संदिग्ध परिस्थितियों में घायल होने के बाद उपचार के लिए डाक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि महिला का शव तीसरी मंजिल पर मिला है। महिला के चेहरे पर चोट के कई निशान पाये गये हैं। पुलिस ने हत्या से जुडी हुई कई वस्तुओं को कब्जे में ले लिया है, जिसका परीक्षण किया जा रहा है।

हादसे के बाद मौका-ए-वारदात पर पुलिस के आला अफसरों के अलावा फोरेंसिक टीम और खोजी कुत्तों के दल के एक्सपर्ट भी जांच करने के लिए पहुंचे। जिन्होंने अपनी जांच गहनता से की है। जांच के दायरे में परिवारीजनों के कई मोबाइल नंबरों को भी कनेक्ट किया गया है। उनका कहना है कि घर से लूटपाट जैसा कुछ भी नहीं हुआ है। उन्होंने ससुर प्रमोद कुमार मिश्रा से हुई बातचीत का हवाला देते हुए बताया कि खुद प्रमोद कुमार ने इस बात को स्वीकार किया है कि उनके घर में लूट जैसा कोई भी कृत्य नहीं किया गया है। इससे पूरा घटनाक्रम कहीं ना कहीं संदिग्ध प्रतीत होता हुआ दिख रहा है।

दिव्या के ससुर रिटायर्ड शिक्षक प्रमोद कुमार मिश्रा का कहना है कि उनकी अपनी एक दिनचर्या है और उसी दिनचर्या के मुताबिक सुबह 10 और 11 बजे के करीब घर से निकल कर वे चले जाते हैं। दोपहर 2 बजे वह घर वापस लौटते हैं। उसी आधार पर वह आज भी लौट कर आए। फिर उन्होंने घर में आवाज दी, लेकिन दिव्या की तरफ से कोई आवाज वापस नहीं मिली। उसके बाद उसके मोबाइल नंबर पर फोन किया गया तो मोबाइल भी रिसीव नहीं हुआ। इससे माना जाने लगा कि संभवत दिव्या सो गई होगी। उसके बाद देखा तो मेन गेट खुला हुआ नजर आया, जिसके बाद ऊपर जाकर के देखा तो वो जमीन पर पड़ी हुई थी।

यह देख मोहल्ले के लोगों को आवाज देकर बुलाया गया। उन्होंने बताया कि उनकी बुजुर्ग मां की तबियत खराब रहती है। इसलिए दिव्या अभी 15 दिन पहले ही दिल्ली से देखरेख के लिए आई थी। उनका बेटा अभिजेश मिश्रा एफएम न्यूज चैनल मे एंकर के तौर पर काम करता है। उन्होंने बताया कि महिला के शव को परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। मौके पर परीक्षण के लिए एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, सीओ अपराध एस एन वैभव पांडे, सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

सपा ने दिया बयान-

समाजवादी पार्टी ने मामले पर कहा कि 'ठोको प्रदेश' के हापुड़ में पिता के सामने पुलिस द्वारा प्रदीप तोमर की निर्मम हत्या। इटावा में पत्रकार अजितेश मिश्रा की पत्नी की हत्या। सरकार द्वारा बर्बरता एवं ध्वस्त कानून व्यवस्था की कहानी बयां करती है। मुख्यमंत्री का हुकम मानते हुए पुलिस और बेलगाम अपराधी लोगों को 'ठोक' रहे हैं!

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned