scriptआज से सफारी पार्क की ओपनिंग के लिए धरना करेगी सपा, एक सितंबर तक खोलने का दिया था समय | samajwadi party strike for lion safari etawah | Patrika News

आज से सफारी पार्क की ओपनिंग के लिए धरना करेगी सपा, एक सितंबर तक खोलने का दिया था समय

locationइटावाPublished: Sep 02, 2019 09:07:50 am

चंबल के बीहड़ो में स्थापित कराई गई इटावा सफारी पार्क को आम जनमानस के लिए खोलने की दिशा में योगी सरकार की लगातार नजर अंदाजी से तंग आकर समाजवादी पार्टी ने आज से अनशन का ऐलान कर दिया है।

आज से सफारी पार्क की ओपनिंग के लिए धरना करेगी सपा, एक सितंबर तक खोलने का दिया था समय

आज से सफारी पार्क की ओपनिंग के लिए धरना करेगी सपा, एक सितंबर तक खोलने का दिया था समय

इटावा. चंबल के बीहड़ो में स्थापित कराई गई इटावा सफारी पार्क को आम जनमानस के लिए खोलने की दिशा में योगी सरकार की लगातार नजर अंदाजी से तंग आकर समाजवादी पार्टी ने आज से अनशन का ऐलान कर दिया है। आज से सपा का अनशन 11 बजे से शुरू होगा जो शाम 4 बजे से तक चलेगा। यह अनशन तब तक चलेगा जब तक इटावा सफारी पार्क की ओपनिंग नहीं हो जाती है ।


आम जनता के लिए लायन सफारी न खोले जाने से खफा समाजवादी पार्टी ने प्रशासन को एक सितंबर तक सफारी खोलने के लिए समय दिया था। प्रशासन ने इस ओर कोई पहल नहीं कि जिससे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज से लायन सफारी के मुख्य द्वार के पास सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव के नेतृत्व में आम जनता के लिए सफारी न खोले जाने तक धरना प्रदर्शन आंदोलन शुरू होगा ।


सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की ड्रीम प्रोजेक्ट कही जाने वाली करीब साढ़े तीन अरब की परियोजना लॉयन सफारी काफी हद अखिलेश सरकार के दौरान पूर्ण हो गई थी । बीते साल माह जून में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ इसका नुमाइश पंडाल में लोकार्पण कर गए थे लेकिन अभी तक जनता के लिए नहीं खोली गई है दूसरी ओर कई प्रांतों के मुख्यमंत्री इसे रोल मॉडल मानकर अपने मंत्रियों-अफसरों को भेजकर अपने प्रांत में सफारी स्थापित करने के लिए जायजा ले रहे है। प्रदेश के मंत्री, वरिष्ठ नेता और अधिकारी अपने रिश्तेदारों और खास लोगों के साथ सफारी का अवलोकन कर रहे हैं। इसे सपा ने मुद्दा बना लिया है जिसके तहत आज से आंदोलन शुरू होगा ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो