scriptहिंसा मे लिप्त किसी भी अपराधी को नही बख्शा जायेगा : संजय सिंह गंगवार | Sanjay Gangwar said No criminal Indulged in violence will be spared | Patrika News

हिंसा मे लिप्त किसी भी अपराधी को नही बख्शा जायेगा : संजय सिंह गंगवार

locationइटावाPublished: Jun 12, 2022 05:23:01 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

योगी सरकार की नीति अपराध और हिंसा के विरूद्ध जीरो टालरेन्स की है, किसी भी अपराधी और हिंसा में लिप्त व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा।

sanjay_gangwar_1.jpg

Sanjay Gangwar File Photo

योगी सरकार की नीति अपराध और हिंसा के विरूद्ध जीरो टालरेन्स की है, किसी भी अपराधी और हिंसा में लिप्त व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा। यह बात योगी सरकार के गन्ना विकास एवं चीनी मिल राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने कही।गंगवार ने नुमाइस पंडाल में आयोजित लोक कल्याण जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गांवों, गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं तथा समाज के सभी वर्गाे के जीवन स्तर को उठाने के लिये योजना का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर किया है। उन्होने कहा कि गरीबों को निःशुल्क आवास, शुद्ध पेयजल, सामुदायिक शौचालय, जनधन खाते तथा किसान सम्मान निधि पेंशन उनके निजी खाते में शत् प्रतिशत धनराशि प्राप्त हो रही है।
उन्होने कहा कि सरकार ने़ महिलाओं को उज्जवला योजना के अन्तर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया है । उज्जवला कनेक्शन धारकों को निःशुल्क गैस सिलेण्डर दिये जाने की व्यवस्था की गयी है । इसी तरह गरीबों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये 5 लाख रूपये तक निःशुल्क उपचार हेतु आयुष्मान योजना के अन्तर्गत लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गये है जिसके माध्यम से गरीब व्यक्ति भी किसी भी निजी अस्पताल में निःशुल्क इलाज की सुविधा प्राप्त कर सकता है। उन्होने युवाओं के रोजगार की चर्चा करते हुये कहा कि सरकार कौशल विकास मिशन के माध्यम से नौजवानों को तकनीकी प्रशिक्षण देकर स्टार्टअप योजना के अन्तर्गत बैंक ऋण उपलब्ध कराकर रोजगार सृजन कर रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से किसानों को दैवीय आपदा में होने वाले नुकसानों से सुरक्षा प्रदान की गयी है। मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश के सांस्कृतिक वैभव को पुर्नस्थापित करते हुये विकास किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि सरकार की नीति अपराध और हिंसा के विरूद्ध जीरो टालरेन्स की है, किसी भी अपराधी और हिंसा में लिप्त व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही जनहित की योजनायें जन-जन तक पहुॅचने से आम आदमी के जीवन स्तर में बदलाव आया है।
माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती गुलाब देवी ने लोक कल्याण जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जन सभा मंे महिलाओं की उपस्थिति देखकर लगता है कि महिलाओं में बहुत जाग्रति आयी है। जिस प्रकार आप लोग अपनी जिम्मेदारी को निभाते है उसी प्रकार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी देश के हर एक नागरिक की जरूरतों को ख्याल रख रहे हैं। सरकार घर घर शौचालय बनवाये गये ताकि महिलाओं को खुले मे शौंच क्रिया जाने से मुक्ति मिल सके। गरीबों के लिए आवास की व्यवस्था की गयी इसके साथ ही विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को विधवा,विकलांग, दिब्यांग , वृद्धावस्था पेंशन मिल रही है वहीं किसान सम्मान निधि के अर्न्तगत किसानों को लाभ मिला रहा है।
लोक कल्याण जन सभा में विभिन्न योजनाओं के 100 लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र, स्वीकृति पत्र, शौचायल की चाबी, स्थानान्तरण पत्र,प्रधानमंत्री रोजगार योजना अर्न्तगत चैक, खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा संचालित माटीकला बोर्ड के अर्न्तगत लाभार्थियों को विद्युत चालित चाक, प्रमाण पत्र,प्रधानमंत्री स्वनिधि योजनार्न्तत स्वीकृति, प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
नुमाइस पंडाल में विभिन्न विभागों द्वारा विकास प्रदर्शनी के सुन्दर आकर्षक स्टाल लगाये गये सभी स्टालों पर जाकर निरीक्षण किया और संचालित जन कल्याणकारी योजनाओ के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की और लगाये गये सुन्दर आकर्षक स्टालों का अवलोकन करते हुए प्रशंसा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो