scriptSanjay Gangwar said No criminal Indulged in violence will be spared | हिंसा मे लिप्त किसी भी अपराधी को नही बख्शा जायेगा : संजय सिंह गंगवार | Patrika News

हिंसा मे लिप्त किसी भी अपराधी को नही बख्शा जायेगा : संजय सिंह गंगवार

योगी सरकार की नीति अपराध और हिंसा के विरूद्ध जीरो टालरेन्स की है, किसी भी अपराधी और हिंसा में लिप्त व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा।

इटावा

Published: June 12, 2022 05:23:01 pm

योगी सरकार की नीति अपराध और हिंसा के विरूद्ध जीरो टालरेन्स की है, किसी भी अपराधी और हिंसा में लिप्त व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा। यह बात योगी सरकार के गन्ना विकास एवं चीनी मिल राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने कही।गंगवार ने नुमाइस पंडाल में आयोजित लोक कल्याण जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गांवों, गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं तथा समाज के सभी वर्गाे के जीवन स्तर को उठाने के लिये योजना का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर किया है। उन्होने कहा कि गरीबों को निःशुल्क आवास, शुद्ध पेयजल, सामुदायिक शौचालय, जनधन खाते तथा किसान सम्मान निधि पेंशन उनके निजी खाते में शत् प्रतिशत धनराशि प्राप्त हो रही है।
sanjay_gangwar_1.jpg
Sanjay Gangwar File Photo
उन्होने कहा कि सरकार ने़ महिलाओं को उज्जवला योजना के अन्तर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया है । उज्जवला कनेक्शन धारकों को निःशुल्क गैस सिलेण्डर दिये जाने की व्यवस्था की गयी है । इसी तरह गरीबों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये 5 लाख रूपये तक निःशुल्क उपचार हेतु आयुष्मान योजना के अन्तर्गत लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गये है जिसके माध्यम से गरीब व्यक्ति भी किसी भी निजी अस्पताल में निःशुल्क इलाज की सुविधा प्राप्त कर सकता है। उन्होने युवाओं के रोजगार की चर्चा करते हुये कहा कि सरकार कौशल विकास मिशन के माध्यम से नौजवानों को तकनीकी प्रशिक्षण देकर स्टार्टअप योजना के अन्तर्गत बैंक ऋण उपलब्ध कराकर रोजगार सृजन कर रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से किसानों को दैवीय आपदा में होने वाले नुकसानों से सुरक्षा प्रदान की गयी है। मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश के सांस्कृतिक वैभव को पुर्नस्थापित करते हुये विकास किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि सरकार की नीति अपराध और हिंसा के विरूद्ध जीरो टालरेन्स की है, किसी भी अपराधी और हिंसा में लिप्त व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही जनहित की योजनायें जन-जन तक पहुॅचने से आम आदमी के जीवन स्तर में बदलाव आया है।
माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती गुलाब देवी ने लोक कल्याण जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जन सभा मंे महिलाओं की उपस्थिति देखकर लगता है कि महिलाओं में बहुत जाग्रति आयी है। जिस प्रकार आप लोग अपनी जिम्मेदारी को निभाते है उसी प्रकार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी देश के हर एक नागरिक की जरूरतों को ख्याल रख रहे हैं। सरकार घर घर शौचालय बनवाये गये ताकि महिलाओं को खुले मे शौंच क्रिया जाने से मुक्ति मिल सके। गरीबों के लिए आवास की व्यवस्था की गयी इसके साथ ही विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को विधवा,विकलांग, दिब्यांग , वृद्धावस्था पेंशन मिल रही है वहीं किसान सम्मान निधि के अर्न्तगत किसानों को लाभ मिला रहा है।
लोक कल्याण जन सभा में विभिन्न योजनाओं के 100 लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र, स्वीकृति पत्र, शौचायल की चाबी, स्थानान्तरण पत्र,प्रधानमंत्री रोजगार योजना अर्न्तगत चैक, खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा संचालित माटीकला बोर्ड के अर्न्तगत लाभार्थियों को विद्युत चालित चाक, प्रमाण पत्र,प्रधानमंत्री स्वनिधि योजनार्न्तत स्वीकृति, प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
नुमाइस पंडाल में विभिन्न विभागों द्वारा विकास प्रदर्शनी के सुन्दर आकर्षक स्टाल लगाये गये सभी स्टालों पर जाकर निरीक्षण किया और संचालित जन कल्याणकारी योजनाओ के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की और लगाये गये सुन्दर आकर्षक स्टालों का अवलोकन करते हुए प्रशंसा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड के विरोध में प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं पुलिस ने हिरासत में लियाबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनामगुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधानसभा चुनाव से पहले भरूच के सात नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा'विदेश में लड़कियां कभी भी ब्वॉयफ्रेंड बदल लेती हैं, बिहार के CM की भी यही स्थिति', कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर मचा घमासानENG vs SA:जेम्स एंडरसन ने तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.