scriptएक जिला एक उत्पाद योजना बदल देगी उत्तर प्रदेश की तस्वीर: सरिता भदौरिया | Sarita Bhadoria statement in etawah | Patrika News

एक जिला एक उत्पाद योजना बदल देगी उत्तर प्रदेश की तस्वीर: सरिता भदौरिया

locationइटावाPublished: Sep 24, 2019 05:21:06 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

एक जिला एक उत्ताद योजना बदल देगी उत्तर प्रदेश की तस्वीर: सरिता भदौरिया

एक जिला एक उत्पाद योजना बदल देगी उत्तर प्रदेश की तस्वीर: सरिता भदौरिया

एक जिला एक उत्पाद योजना बदल देगी उत्तर प्रदेश की तस्वीर: सरिता भदौरिया

इटावा. लधु एवं मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने और स्वरेाजगार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक जिला एक उत्पाद येाजना संचालित की गयी है। एक जिला एक उत्पाद से छोटे छोटे कारीगरों की आय में बढ़ोत्तरी होगी।

इटावा सदर की विधायक सरिता भदौरिया ने यह बात कही । विधायक सदर सरिता भदौरिया ने प्रदर्षनी पण्डाल में आयोजित ओ0डी0ओ0पी उद्यम समागम प्रदर्शनी का जिलाधिकारी जे0बी0सिंह ,विधायिका भर्थना सावित्री कठेरिया के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित उद्घाटन करने के उपरान्त 17 उद्यमियोे नवीन अग्रवाल,राजीव कुमार पाण्डेय,यदुवीर सिंह,राम औतार शाक्य,कुमुदेश चन्द्र यादव,मो0अवरार, अरविन्द यादव, प्रदीप चौहान,पी0के0सिंह,मीरा पुरवार,बी0एन0भारद्वाज, दीपक गुप्ता,नाथूराम पोरवाल,विवेक यादव,योगेन्द्र कुमार,हरजीत सिंह एवं डा0 मुकेश कुमार उद्यमी को पुरूस्कृत किया । जिन्होने अपने उद्योगों के माध्यम से अपना नाम ही नहीं बल्कि जनपद इटावा का नाम रोषन किया है।

उन्होने कहा कि इन कारीगरों को रोजगार मिलेगा और अधिक पैसों के लिए अपने घर को छोड़कर किसी अन्य शहर जाना नहीं पड़ेगा। प्रदेश सरकार द्वारा अनेक येाजनाएं संचालित है जिसमें बहुत सी ऐसी येाजनाएं है जो बेरोजगारो को रोजगार उपलब्ध कराने में बहुत सहायक है। इस येाजना के माध्यम से स्थानीय कौशल का विकास होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो