एसडीएम ने लेखपाल पर की बड़ी कार्रवाई, तहसील परिसर में मचा हड़कम्प

एसडीएम ने शिकायत के बाद लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

By: Neeraj Patel

Published: 28 May 2019, 07:39 PM IST

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में चकरनगर तहसील क्षेत्र की एक महिला से राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के नाम पर ठगी करने वाले एक लेखपाल को शिकायत के बाद एसडीएम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सरकारी सूत्रों ने आज यहां बताया कि लेखपाल ने पीडित महिला के घूस के रूप में लेने वाले रुपये भी वापस कराए गए। ग्राम लेखपाल को इसी तहसील में लापरवाही के चलते कई बार निलंबित किया जा चुका है। लेखपाल के निलंबन की कार्रवाई से तहसील कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

चकरनगर तहसील के गांव दादरा निवासिनी महिला मुन्नी देवी पत्नी बालक राम ने ग्राम लेखपाल मोहम्मद सलीम से करीब एक माह पूर्व राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत फार्म भरवाया था। जिसमें ग्राम लेखपाल ने एक हजार रुपए लेकर महिला को उक्त योजना में लाभ दिलाने का पूरा अश्वासन दिया था लेकिन उपरोक्त गरीब महिला से एक हजार रुपये की घूस लेने के बाद भी लापरवाह ग्राम लेखपाल ने योजना में महिला का फॉर्म ही नहीं भरा। उपरोक्त मामले की शिकायत पर एसडीएम चकरनगर इंद्रजीत सिंह ने कड़ा रुख अपनाते हुए मंगलवार को घूस लेने के आरोप में लेखपाल मोहम्मद सलीम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और पीड़ित महिला से घूस के रूप में लेने वाले एक हजार रुपये सभी के सामने वापस कराए गए।

बताते चलें कि करीब 2 वर्ष पूर्व ओलावृष्टि के मामले में उपरोक्त लेखपाल मोहम्मद सलीम कुंदौल में धन उगाही कर गलत चेक वितरण के मामले में निलंबित किए गए थे। यही नहीं इससे पहले भी उक्त लेखपाल कई बार इसी तहसील में निलंबित किए जा चुके हैं।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned