इटावा में शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार

इटावा में शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार

Akansha Singh | Publish: Sep, 03 2018 11:36:29 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सैफई थाना क्षेत्र के हैंवरा कस्बा में क्राइम ब्रांच टीम ने कई थानों की पुलिस को लगाकर शराब बनाने की एक अवैध फैक्ट्री को सील कराया है।

इटावा. सैफई थाना क्षेत्र के हैंवरा कस्बा में क्राइम ब्रांच टीम ने कई थानों की पुलिस को लगाकर शराब बनाने की एक अवैध फैक्ट्री को सील कराया है। पुलिस ने दो ट्रक माल, उपकरण बरामद करके सरगना सहित कुछ लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है। सीओ सैफई के पर्यवेक्षण में इस धंधे में लिप्त कई और लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीमें जुटी हुई हैं। फिलहाल पुलिस ने वर्कआउट का खुलासा नहीं किया है।

पुलिस चौकी हैंवरा से करीब 300 मीटर दूरी पर पुलिस ने एक घर पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में शराब सहित शराब बनाने का सामान बरामद किया है। हालांकि पुलिस ने अभी पुष्टि नहीं की है लेकिन एक ट्रक, दो लोडर में शराब बनाने का सामान सहित एक लग्जरी गाड़ी अपने में कब्जे में ली है। गौरतलब है कि चौकी के समीप लंबे समय से शराब माफिया का कारोबार फल-फूल रहा था। माफिया के संरक्षण में हैंवरा व बहादुरपुर के करीब दो दर्जन से अधिक नवयुवक इस धंधे में लिप्त रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक सैफई क्षेत्र में रातों रात सड़कों पर लग्जरी गाड़ियां ही देखी जाती रही हैं जो गांव-गांव शराब सप्लाई करती रही हैं। इस धंधे के पनपने में डायल 100 की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। क्षेत्राधिकारी निर्मल सिंह बिष्ट, थानाध्यक्ष महेश वीर सिंह, क्राइम ब्रांच की टीम के साथ बड़े पैमाने पर फोर्स ने छापेमारी की। करीब पांच घंटे तक कार्रवाई चली। बरामद माल में करीब दो हजार खाली बोतल, स्टिकर, रेफर, पेकिंग की डॉट, केमिकल सेंट, रंग 16 भरे हुए ड्रम, करीब 90 खाली 50 लीटर वाले कट्टे, 12 भरी शराब पेटी हैं। कुछ पेकिंग मशीन भी बरामद की गईं हैं। क्षेत्राधिकारी बिष्ट का कहना है कि शराब के धंधे से जुड़े लोगों की धरपकड़ की जाएगी।

यह भी पढ़ें - गंगा कावेरी एक्सप्रेस ट्रेन में बदमाशों का धावा, यात्रियों से की लूट, विरोध पर बेरहमी से की पिटाई

Ad Block is Banned