scriptशिवपाल का बड़ा बयान, कहा- भाई रामगोपाल पिटवा भी सकते हैं, किया बड़ा ऐलान, अब इसके साथ करेंगे गठबंधन | Shivpal singh yadav big statement on ramgopal yadav | Patrika News

शिवपाल का बड़ा बयान, कहा- भाई रामगोपाल पिटवा भी सकते हैं, किया बड़ा ऐलान, अब इसके साथ करेंगे गठबंधन

locationइटावाPublished: Jan 14, 2019 01:54:27 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

शिवपाल का बड़ा बयान, कहा- भाई रामगोपाल पिटवा भी सकते हैं, किया बड़ा ऐलान, अब इसके साथ करेंगे गठबंधन

shivpal

शिवपाल का बड़ा बयान, कहा- भाई रामगोपाल पिटवा भी सकते हैं, किया बड़ा ऐलान, अब इसके साथ करेंगे गठबंधन

इटावा. समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। असल में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को खनन के मुद्दे पर शिवपाल के घेरने के बाद प्रो.रामगोपाल यादव ने इस तरह का बयान दिया था कि जिस तरह से शिवपाल बयान दे रहे है उससे उनको समाजवादी पार्टी के समर्थक जगह जगह पीट सकते है ।
जिसके जबाब में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रोफेसर रामगोपाल यादव उनके बड़े भाई हैं वो उन को पीट भी सकते हैं और पिटवा भी सकते हैं। शिवपाल यादव अपने चौगुर्जी स्थित आवास पर आज पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता में बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रोफेसर रामगोपाल यादव के बारे में आप सबको पता है कि उनका कितना जनाधार है वैसे तो वह हमारे बड़े भाई हैं वह हमको पीट भी सकते हैं और किसी से पिटवा भी सकते हैं लेकिन उन्होंने समाजवादी आंदोलन को खत्म कर दिया है। इन्होंने कई प्रदेशों में फैले समाजवादी आंदोलन को समाप्त कर दिया है। समाजवादी पार्टी का प्रभाव महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और बिहार आदि राज्यों में था जहां आज की तस्वीर कैसी बन गयी है यह तो खुद वा खुद बयान करने लायक बनी हुई है ।
शिवपाल सिंह यादव ने अपने बड़े भाई प्रो. रामगोपाल यादव पर खुला आरोप लगाया कि उन्होंने ही समाजवादी आंदोलन में पलीता लगाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के कई प्रदेशों में सांसद और विधायक थे लेकिन आज सब कहां चले गए यह खुद आंक ले ।
उन्होंने कहा कि वह तो पहले से ही इस बात को कहते रहे हैं कि जो भी सेक्युलर दल है वह सब के सब भारतीय जनता पार्टी को परास्त करने के लिए एकजुट हो जाए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को परास्त करने के लिए अगर सभी सेक्युलर पार्टियां एक होकर के लड़ सकती हैं तो फिर हम भी उनसे बात करने के लिए तैयार है अभी भी हमारा प्रयास है जितनी भी सेक्युलर पार्टियां हैं वह सभी एक हो जाए। इसमे चाहे कांग्रेस हो या फिर कोई और उनसे हम बात करने के लिए तैयार है । उन्होंने कहा कि वैसे तो हमारे साथ में बहुजन मुक्ति पार्टी समेत करीब 40,45 दल एक साथ भारतीय जनता पार्टी को परास्त करने के लिए एकजुट हो गए हैं । उन्होंने कहा कि बिना हमारे दल के भारतीय जनता पार्टी को कोई दल अकेले हटाने की स्थिति में नहीं है ।
शिवपाल यादव ने इस बात से इंकार नहीं किया कि कांग्रेस आरएलडी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का आने वाले समय में गठबंधन नहीं हो सकता है। शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बहुजन मुक्ति मोर्चा और करीब 40,45 दल जो हमारे साथ मिलकर के काम कर रहे हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल कर सकते हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो