डीएम व एसएसपी से मिलने पहुंचे शिवपाल, समर्थकों के साथ हो रहे उत्पीड़न को लेकर की शिकायत

शिवपाल जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी से उनके कार्यालय पर मुलाकात करने पहुंचे।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 16 May 2018, 01:48 PM IST

इटावा. समाजवादी सरकार में जिस तरह के आरोपों से शिवपाल सिंह यादव दो चार होते रहे हैं आज बिल्कुल ही वैसे आरोप खुद वो सत्तारूढ़ भारतीय जनता के ऊपर शिवपाल सिंह यादव लगाते हुए दिख रहे हैं। समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और जसवंतनगर विधानसभा के विधायक शिवपाल सिंह यादव इटावा की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी से उनके कार्यालय में अलग अलग समय पर मुलाकात करने पहुंचे।


शिवपाल सिंह यादव की मुलाकात करने की मंशा के पीछे जसवंतनगर विधानसभा में चल रही योजनाओं को लेकर अधिकारियों की मनमानी की शिकायत करने पहुंचे थे। इसके अलावा शिवपाल सिंह यादव ने इटावा के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी से अपने इलाके में की जा रही लोगों की पुलिस उत्पीड़न की शिकायत भी की। शिवपाल सिंह यादव बुधवार की सुबह 10 बजे के करीब इटावा की जिलाधिकारी सेल्वा कुमार जे से उनके कार्यालय में जाकर करीब 10 मिनट तक मुलाकात कर जसवंतनगर इलाके में चल रही योजनाओं को लेकर के अफसरों की मनमानी के बाबत शिकायत किया। शिवपाल सिंह यादव का तर्क था कि जो अफसर उनके निर्वाचन क्षेत्र में काम कर रहे हैं वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के इशारे पर काम कर रहे हैं और समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए लोगों के खिलाफ एक मुहिम चलाई हुए हैं ।

इटावा के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी से मुलाकात करने के लिए पहुंचे । बिल्कुल अकेले में शिवपाल सिंह यादव की एसएसपी से मुलाकात हुई । मुलाकात के बीच पुलिस उत्पीड़न को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने शिकायत की। शिवपाल सिंह यादव अपने साथ करीब एक दर्जन के आसपास लोगों की शिकायतों से जुड़ी हुई फाइलें भी लेकर के गए हुए थे।जिलाधिकारी और एसएसपी से अलग-अलग मुलाकात के बाद शिवपाल सिंह यादव ने इटावा कचहरी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनके इलाके मे सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के इशारे पर उनके करीबी समाजवादी पार्टी के समर्थकों का पुलिस विभिन्न मामलो में फंसने का आरोप लगाकर उत्पीड़न करने में लगी हुई है। उन्होेंने बताया कि एसएसपी के समक्ष पूरे मामले को रखने के बाद एसएसपी ने इस बात का भरोसा दिया कि किसी को उत्पीड़न बेजवजह नहीं किया जायेगा ।


उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के समक्ष भी विकास कार्यो से जुडे हुए मुददे पर सपाईयो के उत्पीड़न की बात रखी गई है। जिलाधिकारी ने भी निष्पक्ष कार्य करने का भरोसा दिया है। कर्नाटक चुनाव में जनता के निर्णय को स्वीकार करने की बात उन्होंने हर दल के लिए करते हुए कहा कि बेशक भारतीय जनता पार्टी बड़ी पार्टी बन गई हो लेकिन पूर्ण जनमत तो उसको नहीं मिला है। यह इस बात के संकेत है कि भाजपा का प्रभाव घट रहा है।


बनारस में ओवर ब्रिज गिरने की घटना के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस इलाके में यह पुल बनाया जा रहा है उस इलाके मे आवागमन की दिशा को बदलने की जरूरत थी लेकिन अधिकारियों ने बदलाव की दिशा तय नहीं की हादसे के बाद जनहानि पर उनको बेहद अफसोस है । सरकार तो हर स्तर पर विफल हो गई है । पुल टूटा है। पुल के साथ साथ लापरवाही है भ्रष्टाचार का खुलासा हो गया है।


उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रही विकास योजना मे कमीशनबाजी इस कदर बढ़ चली है कि आज पांच और 10 फीसदी कमीशन दर ली जा रही है। जब कि योगी सरकार के अफसर अपने आप को साफ सुथरा बताने में जुटे हुए हैं। अपने परिवार में सब कुछ ठीक होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि अब उनके परिवार के सब कुछ ठीक हो चला कि उनको पार्टी का महासचिव बनाये जाने की चर्चा इस समय चल रही है लेकिन अभी तक उनको महासचिव का पत्र नही मिला है। उन्होंने कहा कि वो पार्टी के लिए कार्य कर रहे है और आगे भी पार्टी की मजबूती की दिशा मे काम करते रहेेगे । यादव ने कहा कि मौजूदा सरकार में महंगाई और भ्रष्टाचार बहुत ही बढ़ बड़ी है ।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned