script

अखिलेश की मुसीबत बढ़ाने ऐसी-ऐसी जगह पहुंच गए शिवपाल, सपा में मचा हड़कंप

locationइटावाPublished: Sep 17, 2018 05:25:36 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

अखिलेश की मुसीबत बढ़ाने ऐसी-ऐसी जगह पहुंच गए शिवपाल, सुनकर मुलायम भी हुए नाराज, मोर्चे के समर्थकों ने मचाई खलबली

shivapl mulayam

अखिलेश की मुसीबत बढ़ाने ऐसी-ऐसी जगह पहुंच गए शिवपाल, सपा में मचा हड़कंप

इटावा. स्कूली खेलकूद र्स्पधा में हिस्सा लेने आये समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव ने र्स्पोटस स्टेडियम के मंच से परिवार के किसी भी सदस्य के लिए कोई भी शब्द का प्रयोग नहीं किया, लेकिन आसपास से जुटे अपने समर्थकों की हौसला अफजाई में उन्होंने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी क्यों कि शिवपाल सिंह यादव ने भीड़ में एक एक आदमी का चेहरा पहचानते हुए उनके नाम को पुकार कर उसको उत्साहित कर दिया।

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक पूर्व केबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव सैफई ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों को उनकी फसल का बाजिब मूल्य नहीं मिल रहा है, यह समय संघर्ष का है सेक्युलर मोर्चा को देश व प्रदेश में मजबूती दें। सैफई के मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स के एथलेटिक्स स्टेडियम में आयोजित तहसील स्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे शिवपाल ने कहा कि सेक्युलर मोर्चा प्रदेश के छोटे छोटे दलों से सहयोग लेकर मजबूती से आगे बढ़ेगा। अगर छोटे-छोटे दल साथ आते है तो गरीब किसानों बेरोजगारों की लड़ाई मजबूती से लड़ी जा सकती है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि इटावा मैनपुरी फिरोजाबाद मथुरा, दिल्ली नोएडा से यहां लोग आए इतनी उम्मीद नहीं थी सभी को इसके लिए बधाई देते है।
उन्होंने कहा कि अब संघर्ष का समय है मेहनत करने के बाबजूद किसान को उसकी फसल का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। पढ़े लिखे नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है देश व प्रदेश में परिवर्तन लाने का अभी सही समय है इसके लिए एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ेगा। नौजवान एकजुट होकर परिवर्तन के लिए तैयार रहे बुजुर्गों का सम्मान करें ।
टैक्टर टेम्पो, डीसीएम, लोडर से पहुंचे कार्यकर्ता

सैफई, जसवंतनगर, ताखा, चकरनगर, जसवंतनगर,करहल से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे। शिवपाल सिंह यादव के भाई अभय राम सिंह यादव ,सैफई गांव के प्रधान दर्शन सिंह यादव, रघुराज शाक्य पूर्व विधायक, सुखदेवी वर्मा पूर्व विधायक, पूर्व राज्य मंत्री राम सेवक गंगापुरा, आनंद उर्फ बबलू प्रधान झिंगुपूर महावीर सिंह यादव प्रधान कथुआ, डॉ. ब्रजेश यादव, रिशब यादव जसवंतनगर, कृष्णमुरारी गुप्ता, इसरार सिद्दीकी, अजेंद्र सिंह गौर, अनुज मोंटी यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भीड़ सैफई पहुंची थी।
बैंडबाजों, फाग, जागिंद बजाते हुए पहुंचे कार्यकर्ता

भीड़ ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए । शिवपाल सिंह यादव के समर्थकों का दावा है कि कोई नाचता हुआ जा रहा था कोई गाता बजाता हुआ चला जा रहा था कई गांव के युवा नागिन बैंड व बानों पहनकर तबला बजाते हुए जागिंद देवी गीतों की ध्वनि पर नाचते हुए कार्यक्रम में जा रहे थे।
स्कूली बच्चों की थी बड़ी तादात

शिवपाल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी तादात में स्कूल छात्र भेजे हुए थे। करीब 4000 के आसपास स्कूली छात्रों के इस कार्यक्रम में शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसके अलावा तीन हजार के आसपास के शिवपाल समर्थकों के पहुंचने की बात कही जा रही है। शिवपाल समर्थक इस बात का दावा करते है कि समाजवादी पार्टी की साइकिल रैली से अधिक उनके कार्यक्रम मे भीड़ हुई यही उनके लिए काफी है।
शिवपाल सिंह यादव की गाड़ी पर लगा सेक्यूलर मोर्चा का झंडा

आज पहली बार शिवपाल सिंह की गाड़ी में सेक्युलर मोर्चा के झंडा भी नज़र आया । जिसमें एक तरफ नेता जी मुलायम सिंह यादव और दूसरी तरफ शिवपाल सिंह यादव की तस्वीर लगी हुई है ।
मंच पर रहा माहौल अफरातफरी का भीड़ अधिक होने पर पुलिस पड़ी कम

शिवपाल सिंह यादव जैसे ही मंच पर पहुंचे कार्यकर्ता उनसे मिलने और स्वागत करने में मंच पर ही चढ़ गए। अपने नेता से मिलने के लिए कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा तो मंच पर नहीं हो सका दीपक जल का कार्यक्रम और प्रतियोगिता के आयोजन कर्ताओं द्वारा शिवपाल सिंह यादव का माल्यार्पण कर स्वागत किया जाना था वह भी नहीं हो सका ।

ट्रेंडिंग वीडियो