शिवपाल यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए पहला प्रत्याशी किया घोषित

- जिला सहकारी बैंक के भवन का फीता काटकर किया लोकार्पण
- सरकार आने पर बिजली पानी कम रेट में देने का किया ऐलान

By: Neeraj Patel

Updated: 06 Jan 2021, 10:00 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने चकरनगर के हनुमंतपुर में जिला सहकारी बैंक के भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया और मंच से पूर्व विधायक सुखदेवी वर्मा के सुपुत्र सुशांत वर्मा को भरथना विधानसभा सीट से प्रसपा का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही सुशांत वर्मा को निर्देश दिया कि अभी से गांव-गांव जाकर हर बूथ पर मजबूत टीम तैयार करें और 2022 का विधानसभा चुनाव आर-पार का होगा। क्षेत्र की जनता से विकास के नाम पर वोट की अपील की और सरकार आने पर बिजली पानी कम रेट में देने का भी ऐलान किया।

केंद्र और राज्य की मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि यह सरकार झूठी है। झूठे वादे करके वोट ले लेते हैं। इसके बाद कहीं किसी की कोई मदद नहीं होती। उनके निर्वाचन इलाके जसवंतनगर में किसानों के खिलाफ विद्युत विभाग के द्वारा 600 मुकदमे दर्ज कराये गए। इससे साफ है कि अच्छे दिन आज तक नहीं आए। आज तक काला धन वापस नहीं आया। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि विद्युत विभाग के लोगों के घर पर स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं जो बगैर बिजली के ही दौड़ रहे हैं। भाजपा सरकार किसान विरोधी बिल लाई है, यदि यह बिल वापस नहीं हुआ, तो किसान, किसान नहीं बल्कि मजदूर रह जाएगा। इसका धनवान लोगों को फायदा होगा।

दरअसल हनुमंतपुर में जिला सहकारी बैंक भवन के लोकार्पण में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं ने लोकार्पण के उपरांत गर्मजोशी से स्वागत किया। शिवपाल यादव ने कहा कि क्षेत्र की गरीब जनता एवं किसानों के लिए यहां बैंक के भवन का निर्माण किया गया है। जिला सहकारी बैंक के कर्मचारी क्षेत्र के लोगों की हर संभव मदद करेंगे तो पदोन्नति मिलेगी, यदि गड़बड़ी करते हैं तो सजा भी मिलेगी। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि नदियों पर बनाए गए सेतु पुल, सड़कें, सरकारी नलकूप सहित क्षेत्र में अनगिनत विकास कार्य कराए गए। हमारी सरकार में बिजली सस्ती मिली और किसानों के लिए पानी फ्री दिया गया था। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने नौजवानों को भी रोजगार दिया है।

ये भी पढ़ें - यूपी पंचायत चुनाव 2021 : ग्राम प्रधान चुनाव के लिए आठवीं पास हो सकता है अनिवार्य

मौके पर ये लोग रहे मौजूद

शिवपाल यादव ने विकास के नाम पर क्षेत्र की जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अबकी बार हमारी सरकार बना देना बिजली, पानी कम दरों में मिलेगा। वही गोवंशों से भी किसानों को निजात दिलाने का भरोसा दिया। इस मौके पर विश्वनाथ सिंह उपाध्यक्ष जिला सहकारी बैंक, गजेन्द सिंह सेंगर, परमाल सिंह राजावत, पूर्व ब्लाक प्रमुख महिपाल सिंह यादव, जदुनाथ सिंह यादव, भोला यादव, राजवीर यादव, सर्वेश यादव, रन सिंह गुर्जर, प्रमोद यादव, बंटी यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned